राजधानी के नगर निगम की लगातार छापेमारी की कार्यवाही!

राजधानी के नगर निगम की लगातार छापेमारी की कार्यवाही!

राजधानी दून को पॉलीथिन से मुक्त किये जाने की कवायद जारी है इसके लिए नगर निगम की टील लगातार छापेमारी की कार्यवाही करते हुए बाज़ारों से पॉलीथिन को जब्त किया जा रहा है।
राजधानी के नगर निगम की लगातार छापेमारी की कार्यवाही!

https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php

अब तक लगभग तीन से चार क्विंटल पॉलीथिन जब्त की जा चुकी है इसके अलावा सैकड़ों की संख्या में डिस्पोजल ग्लास,थर्माकोल की प्लेट आदि भी जब्त की जा चुकी है जिन्हे निगम के गोदामों में रखा गया है।
लेकिन अब निगम के आगे इनको लेकर समस्या भी खड़ी हो गयी है क्योंकि निगम के तीन बड़े गोदाम इन पॉलीथिन और थर्माकोल के सामानों से भर चुके है। इस सम्बन्ध में नगर आयुक्त का कहना है कि इन पॉलीथिन को पीडब्ल्यूडी विभाग को दिया जायेगा जिससे कि वो इनका उपयोग सड़क बनाने के उपयोग में ला सके।
बता दे कि पूर्व में दून में इन पॉलीथिन से पीडब्ल्यूडी विभाग ने 30 मीटर सड़क बनाई थी जो कि काफी कारगर भी साबित हुई है।वह दूसरी और नगर निगम जिस तरह से पॉलीथिन को लेकर अभियान चला रहा है उस तरह से लगता है नहीं है कि दुकानदारों में निगम का कोई खौफ है क्योंकि अभी भी बाज़ारों में दूकानदार पॉलीथिन का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे है।
हालाँकि नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय का भी मानना है कि पॉलीथिन पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है और नगर आयुक्त इस बावत कोई स्थायी समाधान किये जाने की बात कह रहे है।जिसके तहत पॉलीथिन के बड़े व्यापारियों को चिन्हित कर उनके यहाँ छापेमारी की कार्यवाही की जाएगी। 
बाइट -विनय शंकर पांडेय,नगर आयुक्त 
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *