वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने अपने विभागों के लक्ष्यों को पूरा करने के दिये निर्देश !

वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने अपने विभागों के लक्ष्यों को पूरा करने के दिये  निर्देश !

खनन,आबकारी, वाणिज्य,स्टाम्प ,निबंधक,पर्यावरण, सिंचाई ऊर्जा ,संसाधन  वृद्धि की समीक्षा बैठक!

वित्त मंत्री प्रकाश पंत की अध्यक्षता में सचिवालय में स्थित सभा कक्ष संख्या 101 में संसाधन वृद्धि विषयक बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में खनन विभाग, आबकारी, वाणिज्य कर, स्टाम्प एवं निबंधक, वन्य एवं पर्यावरण, सिंचाई एवं लघु सिंचाई तथा ऊर्जा विभाग से संसाधन वृद्धि के सम्बन्ध में समीक्षा की गई है।

वित्त मंत्री पंत द्वारा निर्देश दिए गये कि विभागों के लिए निर्धारित किये गये लक्ष्यों को वित्तीय वर्ष के अन्त तक प्राप्त करना सुनिश्चित करें। मंत्री जी द्वारा सभी विभागों में कर अपवचन में रोकने के लिए इन्फोरसमेंट को प्रभावी बनाने पर बल दिया गया। आबकारी विभाग को राजस्व वसूली कराने के सम्बंध में बैकलाॅग को क्लीयर करने के निर्देश दिये। मा0 मंत्री जी द्वारा सुझाव दिया गया कि विभाग में कितने प्रपोजल लंबित है उसका एक चार्ट बना कर निस्तारण करें। खनन विभाग में ई-आॅक्शन को तुरन्त प्रभावी करें। राजस्व भूमि और निजी भूमि में प्रभावी चुगान हेतु कार्यवाही सुनिश्चित करे। 

उन्होंने निर्देश दिए कि जीएसटी से सम्बंधित नोटिफिकेशन प्राथमिकता के आधार पर समय जारी करें। वाटर टैक्स के सम्बंध में मंत्री द्वारा विभाग को आदेश दिये गये कि कोर्ट में चल रहे प्रकरण का निपटारा समय से करें। परिवहन विभाग द्वारा राजस्व प्राप्ति के सम्बंध में मा0 मंत्री जी द्वारा संतोष व्यक्त किया गया। ऊर्जा द्वारा राज्य सरकार की ओर से जो उपभोक्ता से टैक्स लिया जा रहा है उसे समय सरकार के राजकोष में जमा कराया जाए। मंत्री जी द्वारा यह भी आश्वासन दिया गया कि टैक्स वृद्धि के सम्बंध में वित्त विभाग से सम्बंधित जो भी सहायता की आवश्यकता होगी वह दी जायेगी। 

इस बैठक में प्रमुख सचिव वित्त श्रीमती राधा रतूड़ी, सचिव वित्त अमित सिंह नेगी, अपर सचिव विता एल0एन0पन्त सहित अन्य विभागीय अधिकारी ने प्रतिभाग किया। 

देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *