राजधानी में जाम, स्मार्ट रोड्स बनने से मिलेगी निजात !

राजधानी में जाम, स्मार्ट रोड्स बनने से मिलेगी निजात !

देहरादून में यूँ तो स्मार्ट सिटी को लेकर काम होने शुरू हो गए हैं लेकिन जो मुख्य कार्य होना है वो है यहां की सड़कों को स्मार्ट बनाने का. लेकिन राजधानी में जाम की बहुत बड़ी समस्या है जिससे निजात पाने के लिए ट्रैफिक पुलिस व् अन्य विभागों के द्वारा समय- समय पर कई प्लान तैयार किये जाते हैं लेकिन धरातल पर जाम की समस्या से निजात नहीं मिल पाई है,, अब पुलिस विभाग पहले से ही स्मार्ट सड़कों के काम के दौरान लोगों को ज़्यादा दिक्क्तें ना आएं इसपर विचार करने लगा है.
राजधानी में जाम, स्मार्ट रोड्स बनने से मिलेगी निजात !https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
स्मार्ट सडकों को बनाने का जब कार्य शुरू होगा तो उस दौरान जाम की समस्या से लोगों को और ज़्यादा दिक़्क़तें हो सकती हैं. क्योंकि सड़कों की खुदाई और अन्य कार्य कई घंटों या कई दिनों तक चलेगा। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस जाम की समस्या से कैसे निपट सकेगी ये बड़ी चुनौती है.
पुलिस ने इन सब बातों के लिए कसरत शुरू कर दी है. देहरादून कप्तान अरुण मोहन जोशी का कहना है की स्मार्ट सड़कों का काम शुरू होगा तो काफी दिक़्क़तें ट्रैफिक को लेकर आ सकती हैं जिसके लिए पुलिस विभाग द्वारा ट्रैफिक का नया प्लान किस तरह से होगा इसके लिए विचार किया जा रहा है साथ ही वैकल्पिक मार्गों का कार्य के दौरान सहारा लिया जाएगा और कई सड़कों को वन वे भी किया जाएगा।
बाइट- अरुण मोहन जोशी, एसएसपी/डीआईजी देहरादून
आइडिया फॉर न्यूज़  के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *