जम्मू कश्मीर के विधान सभा में परिसीमन!

जम्मू कश्मीर के विधान सभा में परिसीमन!

 गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के विधानसभा क्षेत्रों के नए सिरे से परिसीमन की तैयारी में है. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि नए परिसीमन आयोग के गठन पर विचार जारी है. इसके तहत राज्‍य में कुछ सीटें SC/ST के लिए आरक्षित हो सकती हैं.
जम्मू कश्मीर के विधान सभा में परिसीमन!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php

 

ऐसा होने पर जम्मू-कश्मीर का राजनीतिक नक्शा बदल जाएगा. सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक, गृह मंत्रालय का जिम्मा संभालते ही
गए हैं. लिहाजा, जम्मू-कश्मीर को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है. इन बैठकों में अमित शाह के अलावा आईबी चीफ और गृह सचिव की हिस्सेदारी भी देखने को मिल रही है.
दरअसल, तीन दिन पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल मलिक ने शाह से मुलाकात में जम्मू-कश्मीर पर तीन पन्नों की एक रिपोर्ट भी सौंपी थी. सूत्रों का कहना है कि इस रिपोर्ट में जम्मू-कश्मीर के नए सिरे से परिसीमन की बात कही गई है. सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय जम्मू-कश्मीर में नए सिरे से परिसीमन की योजना बना रही है. जिसके तहत जम्मू-कश्मीर में परिसीमन आयोग की नियुक्ति की जा सकती है.
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए उत्तराखण्ड की राजधानी दिल्ली/देहरादून  से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *