सीबीएसई  ने 10वीं परीक्षा का परिणाम  जारी किया! 

सीबीएसई  ने 10वीं परीक्षा का परिणाम  जारी किया! 

सीबीएसई  ने 10वीं परीक्षा के परिणाम  जारी हुआ तो  । इसमें उत्तराखंड के 11 छात्र-छात्राओं ने टॉप 3 में बाजी मारी। साथ ही फस्ट टॉपर में भी देहरादून रीजन के सात छात्र-छात्राएं शामिल हैं। जिन्होंने
सीबीएसई  ने 10वीं परीक्षा का परिणाम  जारी किया! https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
500 में से 499 अंक हासिल किए हैं। 10 वीं के परीक्षा परिणाम में देहरादून की शगुन मित्तल देश में तीसरे स्थान पर रहीं , इसके साथ ही वें उत्तराखंड की टॉपर भी हैं।  देहरादून के दिल्ली पब्लिक स्कूल कालागांव की छात्रा शगुन मित्तल, रुद्रपुर के अमेनिटी पब्लिक स्कूल की छात्रा जगनूर कौर और ऊधमसिंह नगर के सेंट पीटर्स स्कूल के छात्र लोकेश जोशी ने 497 अंक उत्तराखंड टॉप किया है। 
उत्तराखंड की टापर शगुन मित्तल का रिजल्ट आने के बाद एक और जहां उनके माता  पिता खुशी से फूले नही समा रहे तो वही वे अपनी बेटी के उत्तराखंड टाप करने पर गर्व भी महसूस कर रहे है । वही प्रदेश में पहला स्थान हासिल करने पर शगुन ने बताया कि उन्होने पढाई के दौरान कभी भी स्टृैस नही लिया । साथ ही बताया कि रेगुलर पढाई और खेलकूद से अच्छे अंक हासिल किए जा सकते हैं । वही भविष्य की योजना के बारे में कहा कि आगे चलकर वह इंजीनियर बनना चाहती हैं ।
बाइट- शगुन मित्तल , छात्रा
वीओ 
वहीं दूसरी और बेटी के टाॅप करने पर मम्मी- पापा भी काफी खुश नजर आए । शगुन की मम्मी ने बताया कि उनकी बेटी के अदंर शुरू से ही पढने की ललक थी । वहीं शगुन के पापा का कहना है कि जब भी शगुन पढाई के दौरान स्टृैस लेती थी तो हम उसे तनाव ना लेने की सलाह देते थे साथ ही उसे यही सलाह देते थे कि अगर आपने पढाई कर रखी है तो आपको किसी भी तरह का तनाव लेने की जरूरत नही है ।
बाइट – हिना मित्तल , शगुन की मां 
बाइट – आशिष मित्तल , शगुन के पापा 
वीओ फाइनल – 
वाकई में जिस तरह से शगुन मित्तल ने पद्रेशभर में टाप किया और देश में तीसरा स्थान हासिल किया । इससे एक बात साबित हो रही है कि आज के दौर में लडकियां लडको से किसी भी मामले में पिछे नही हैं और इसी भ्रम को अब देश की ये बेटियां तोड रही है ।
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *