एन.आई.टी.सुमाडी, श्रीनगर के स्थायी कैम्पस निर्माण-मुख्यमन्त्री!

एन.आई.टी.सुमाडी, श्रीनगर के स्थायी कैम्पस निर्माण-मुख्यमन्त्री!

 मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित कैम्प कार्यालय में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एन.आई.टी.) सुमाडी, श्रीनगर के स्थायी कैम्पस निर्माण सम्बन्धी बैठक ली। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने अधिकारियों से एन.आई.टी. श्रीनगर के भूमि चयन, प्रस्तावित भवन निर्माण सम्बन्धी सभी तथ्यों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि एन.आई.टी. श्रीनगर राज्य के लिए महत्वपूर्ण है, और इसका निर्माण सुमाडी, श्रीनगर में पूर्व चयनित स्थान पर होना चाहिए। मुख्यमंत्री स्वंय सभी तथ्यों के साथ भारत सरकार के मानव संसाधन मंत्री श्री प्रकाश जावडे़कर से मुलाकात कर एन.आई.टी. का कैम्पस निर्माण शीघ्र शुरू कराने का अनुरोध करेंगे। 

बैठक में उपस्थित उच्च शिक्षा मंत्री डा0.धन सिंह रावत ने बताया कि एन.आई.टी. सुमाडी श्रीनगर को लेकर उनकी स्वयं केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री प्रकाश जावडे़कर से वार्ता हुई है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि एन.आई.टी. के स्थायी कैम्पस का निर्माण सुमाड़ी श्रीनगर में ही होगा।

निदेशक, तकनीकि शिक्षा डा0 पंकज कुमार पाण्डेय ने बताया कि पिछले वर्षों में एन0आई0टी0 के निर्माण हेतु कार्यदायी संस्था एन0बी0सी0सी0 द्वारा जो भी स्टडी की गई वो सभी सकारात्मक है और मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा वर्ष 2013 में गठित साइट सेलेक्शन कमेटी ने भी एन.आई.टी श्रीनगर हेतु सुमाड़ी में चयनित भूमि को उपयुक्त माना है। बैठक में अपर मुख्य सचिव श्री ओमप्रकाश, रजिस्ट्रार एन.आई.टी. कर्नल सुखपाल सिंह, जिलाधिकारी पौड़ी श्री सुशील कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।  

 आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट     

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *