कांग्रेस ने सीमा विस्तात्र को लेकर उत्तराखण्ड सरकार पर लगाया आरोप-प्रीतम सिंह !

कांग्रेस ने सीमा विस्तात्र को लेकर उत्तराखण्ड सरकार पर लगाया आरोप-प्रीतम सिंह !

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत नगर निगम, नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों में किये जा रहे मनमाने परिसीमन के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह के नेतृत्व में गांधी पार्क में एक दिवसीय धरना दिया। धरने में कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागणों सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रतिभाग किया।

धरना स्थल पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार द्वारा नादिर शाही फरमान जारी कर प्रदेशभर के नगर निकायों में मनमाने ढंग से किया जा रहा सीमा विस्तार तर्क संगत नहीं है तथा प्रदेश की जनता के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी राज्य सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध करती है।
प्रीतम सिंह ने नगर निकायों में किये जा रहे सीमा विस्तार के पीछे सरकार पर आरोप लगते हुए कहा की जिस प्रकार से भाजपा सीमा विस्तार की आड़ में ग्रामीणों को ठग रही है उस  से बड़े घोटाले की उम्मीद नजर आ रही है / और जिस प्रकार से सरकार ग्रामीणों की कृषि भूमि को खुर्द पुरद करने में लगी हुई है उस से साफ बड़े  भूमाफियाओ को लाभ पहुचाने की साजिश है /

उन्होने कहा कि पूर्व में किये गये सीमा विस्तार में जिन ग्रामीण क्षेत्रों को नगर निकायों में शामिल किया गया था उनमें बुनियादी सुविधाओं का आज भी नितांत अभाव बना हुआ है।
लेकिन वर्तमान सरकार जनता के साथ विश्वासघात करती आ रही है तथा बिना पंचायत प्रतिनिधियों केा विश्वास में लिये बिना नगर निकायों का सीमा विस्तार करना ग्रामीण क्षेत्र की जनता के साथ दोखा है जो कांग्रेस पार्टी बर्दास्त नहीं करेगी और जब तक आदेश वापस नहीं लिया जाता तब तक धरना प्रदर्शन करती रहेगी 

देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिगंह नेगी की रिपोर्ट/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *