उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हिंदू सनातन धर्म के प्रति काफी गहरी आस्था रखते

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हिंदू सनातन धर्म के प्रति काफी गहरी आस्था रखते

 

देहरादून । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हिंदू सनातन धर्म के प्रति काफी गहरी आस्था रखते हैं। केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के अवसर पर उन्होंने बाबा के दर्शन करने का निर्णय लिया है इसके साथ ही बद्रीनाथ धाम के पास आने वाले धार्मिक श्रद्धालुओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा बनाए जाने वाले आवास गृह की शिलान्यास रखकर दो कार्य एक साथ करने की योजना को भी मूर्त रूप दे रहे हैं। देवभूमि में जन्म लेने की वजह से उनका बद्रीनाथ केदारनाथ समेत सभी सनातन मंदिरों के प्रति आस्था की वजह से वह ऐसे कार्यों को विशेष रूप से अपने दैनिक कार्यक्रम में जगह देते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं। योगी आदित्यनाथ 16 नवंबर को केदारनाथ के कपाट बंद होने के कार्यक्रम गवाह बनेंगे। 16 नवंबर को बदरीनाथ में उत्तर प्रदेश पर्यटन आवास गृह का शिलान्यास करेंगे।
उत्तर प्रदेश के गृह तथा गोपन विभाग द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 नवंबर को दोपहर एक बजे लखनऊ से प्रस्थान कर अपरान्ह दो बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरेंगे। दोपहर सवा दो बजे हेलीकाप्टर से केदारनाथ के लिए प्रस्थान करेंगे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उनके साथ होंगे। तीन बजे केदारनाथ धाम पहुंचेंगे, रात्रि विश्राम वहीं करेंगे। 16 नवंबर को योगी आदित्यनाथ प्रातः केदारनाथ धाम के दर्शन करेंगे और कपाट बंद होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे।
प्रातः सात बजे योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत बदरीनाथ धाम के लिए प्रस्थान करेंगे। साढ़े सात बजे से नौ बजे तक बदरीनाथ धाम के दर्शन करेंगे। सुबह दस बजे से ग्यारह बजे तक उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के पर्यटन आवास गृह का शिलान्यास करेंगे। ग्यारह बजे जौलीग्रांट के लिए रवाना होंगे। पौने बारह बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।
गौरतलब है कि बदरीनाथ में हेलीपैड के बगल में बीस नाली भूमि पर उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के पर्यटन आवास गृह का निर्माण प्रस्तावित है।

Idea for news ke liye dehradun se it singh negi ki report.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *