उत्तरकाशी आराकोट की आपदा को जल्द राहत-अमित सिंह नेगी!

उत्तरकाशी आराकोट की आपदा को जल्द राहत-अमित सिंह नेगी!

सचिव आपदा श्री अमित नेगी ने उत्तरकाशी जनपद में तहसील मोरी के अन्तर्गत आराकोट और उसके आस पास के क्षेत्र में बारिश एवं आपदा से प्रभावितों को जल्द से जल्द सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने व राहत सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने प्रत्येक प्रभावित गांव में राहत एवं बचाव टीम तैनात करने के भी निर्देश दिये हैं। 
उत्तरकाशी आराकोट की आपदा को जल्द राहत-अमित सिंह नेगी!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php

 

रविवार सायं राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र में सचिव श्री अमित नेगी ने उत्तरकाशी जनपद में अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में हो रहे राहत एवं बचाव कार्यो की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने प्रभावित परिवारों को युद्धस्तर पर राहत एवं सहायता प्रदान करने के साथ ही उनके लिए टैंट, गैस सिलेंडर, बर्तन, रसोईया आदि उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने प्रभावितों के लिए खाद्य सामग्री, पेयजल, लाईफ सपोर्ट दवाईयाँ एवं अन्य आवश्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि प्रभावितों के लिए किसी भी प्रकार की संसाधनों की कमी न होने दी जाए। 
इस अवसर पर प्रभारी सचिव आपदा प्रबन्धन श्री एस0ए0मुरूगेशन, आईजी श्री संजय गुंज्याल, जिलाधिकारी देहरादून श्री सी0 रविशंकर, अधिशासी निदेशक, आपदा न्यूनीकरण एवं प्रबन्धन केन्द्र श्री पियूष रौतेला आदि उपस्थित थे। 
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *