उत्तराखंड को बीसीसीआई मिली मानयता!

उत्तराखंड को बीसीसीआई मिली मानयता!

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को बीसीसीआई ने अपनी मान्यता दे दी है जिसके बाद अब उत्तराखंड में बीसीसीआई के सभी क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए रास्ता खुल गया है
उत्तराखंड को बीसीसीआई मिली मानयता!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
उत्तराखंड में लंबे समय से एसोसिएशंस के बीच झगड़ा था जिसको दूर करने की मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी कोशिश की थी और सभी के प्रयासों से अब उत्तराखंड में बीसीसीआई ने एसोसिएशन को मान्यता दे दी है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी मुलाकात की मुख्यमंत्री ने सभी को शुभकामनाएं दी । मीडिया से बात करते हो मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा वह खुद एक एसोसिएशन के अध्यक्ष थे लेकिन प्रदेश में और क्रिकेट के हित में सभी एसोसिएशन का एक होना बेहद जरूरी था। 
बाईट – त्रिवेंद्र रावत मुख्यमंत्री उत्तराखंड
वीओ – 
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट का कहना है कि पिछले 40 सालों से प्रयास यही किया गया कि पहाड़ के बच्चों को अपनी ही जमीन में खेलने का मौका मिले राज्य बनने के बाद भी एसोसिएशन का झगड़ा खत्म नहीं हो रहा था लेकिन अब 19 साल के बाद सभी लोग एक मंच पर आए और बीसीसीआई ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को मान्यता प्रदान की यह सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए गौरवान्वित करने वाला है। 
बाईट – हीरा सिंह बिष्ट अध्यक्ष क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड।
वीओ – 
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव पीसी वर्मा ने कहा कि उन्होंने यह सपना पिछले 40 सालों से देखा है और अब खुशी इस बात की है कि हमें दूसरे राज्य के अंतर्गत नहीं बल्कि अपनी ही एसोसिएशन के अंदर का नए टैलेंट को राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने का मौका मिलेगा। पीसी वर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़े भावुक नजर आए और खुशी उनकी नाम आंखों में भी देखी जा रही थी। 
बाईट – पीसी वर्मा सचिव क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड 
वीओ – 
उत्तराखंड के कई पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों और ओर उत्तराखंड में बच्चो को कोचिंग देने वाले कोचेस का कहना है कि पहले मौका ना होने के चलते खिलाड़ियों को दूसरे प्रदेशों का रुख करना पड़ा लेकिन आप अपनी एसोसिएशन होने के चलते खिलाड़ियों को उत्तराखंड में ही अपनी पहचान बनाने का मौका मिलेगा
बाईट – नरेंद्र शाह, बॉयज कोच
बाईट – किरण शाह,  गर्लस कोच
बाईट – युवा खिलाड़ी, उत्तराखंड
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट/
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *