उत्तराखण्ड मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी!

उत्तराखण्ड मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी!

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने एक बार फिर से एलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के 5 जिलों में 30 जुलाई की रात से अगले 48 घण्टों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 
उत्तराखण्ड मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php

 

उत्तराखंड मौसम विभाग ने 30 जुलाई से अगले 48 घंटे के दौरान प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार और चमोली जिले में भारी से बहुत भारी बारिश की मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। उत्तराखंड मौसम विज्ञान के निदेशक विक्रम सिंह ने मौसम को लेकर
कहा कि प्रदेश में अभी तक बरसात कम हुई है। लेकिन 30 जुलाई से अगले 48 घंटे तक प्रदेश में भारी बारिश होगी। खासतौर से देहरादून, हरिद्वार, चमोली, टिहरी और पौड़ी में भारी बारिश होगी। इसके अलावा विक्रम सिंह ने कहा कि आने वाले अगस्त माह में बरसात अधिक होगी। विक्रम सिंह ने कहा कि 30 जुलाई को उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश और चमक के साथ वर्षा की भी संभावना जताई गई है। 31 जुलाई को पूरे प्रदेश में आम तौर पर बादल छाए रहेंगे। अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा, गरज चमक के साथ वर्षा हो सकती है। एक अगस्त और 2 अगस्त को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे। कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की मौसम विभाग की चेतावनी जारी की है। 30 जुलाई को मौसम विभाग ने मौसम की चेतावनी जारी करते हुए एलो अलर्ट जारी किया है। इसके तहत 30 जुलाई की रात से लेकर अगले 48 घंटों तक पूरे उत्तराखंड में बारिश होगी। खासतौर पर टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, देहरादून और चमोली जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।
बाईट- विक्रम सिंह, निदेशक मौसम विभाग उत्तराखण्ड
राजधानी देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *