शिवसेना ने बदला सुर कहा अगला मुख्यमंत्री हमारा!

शिवसेना ने बदला सुर कहा अगला मुख्यमंत्री हमारा!

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के बाद महाराष्ट्र में पार्टी की सबसे बड़ी सहयोगी शिवसेना अब आने वाले विधानसभा चुनावों में अपना सीएम बनाने की बात कह रही है.
शिवसेना ने बदला सुर कहा अगला मुख्यमंत्री हमारा!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि आने वाले चुनावों में राज्य में शिवसेना का सीएम होगा. पार्टी ने कहा है कि शिवसेना का भले ही बीजेपी के साथ गठबंधन हो लेकिन शिवसेना अपने ही तेवर वाला संगठन है और संकल्प के साथ यह पार्टी आगे बढ़ी है. पार्टी ने सामना में लिखा, ‘शिवसेना मतलब क्या? यह महाराष्ट्र और देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को गत 53 वर्षों में इसका अनुभव आ चुका है. मराठी माणुस और हिंदुत्व के लिए 19 जून को सौभाग्य दिवस माना जाना चाहिए.
पार्टी ने लिखा, ’19 जून के दिन शिवसेना नामक एक तूफान का जन्म हुआ. तूफान और बवंडर अक्सर आते-जाते रहते हैं लेकिन शिवसेना नामक तूफान गत 52-53 वर्षों से लगातार उफान पर है. कम-से-कम नई पीढ़ी को शिवसेना की स्थापना का इतिहास समझ लेना चाहिए. स्थापना के समय का उग्र माहौल आज महाराष्ट्र में नहीं है. मुंबई की लड़ाई और संयुक्त महाराष्ट्र आंदोलन जैसे विषयों से जिसका संबंध नहीं है, ऐसी पीढ़ी आज राजनीति में है. इसलिए जिस मराठी अस्मिता के लिए शिवसेना की स्थापना हुई और शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने जीवन के 50 वर्षों की आहूति दी, उस त्याग, संघर्ष और उतार-चढ़ाव को नई पीढ़ी ने नहीं देखा है. लेकिन शिवसेना ने चार पीढ़ियां बनाईं और शिवराज का भगवा पिछली पीढ़ी से अगली पीढ़ी तक जा रहा है, यह महत्वपूर्ण है/
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए उत्तराखण्ड की राजधानी दिल्ली/देहरादून  से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *