महाकुम्भ को सफल बनाने की तैयारी अधिकारियों की नियुक्ति!

महाकुम्भ को सफल बनाने की तैयारी अधिकारियों की नियुक्ति!

2021 में हरिद्वार में महाकुम्भ का आयोजन होना है। महाकुम्भ की तैयारियों को लेकर सीएम त्रिवेंद्र रावत ने अफसरों के साथ समीक्षा की।
महाकुम्भ को सफल बनाने की तैयारी अधिकारियों की नियुक्ति!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php

 

महाकुम्भ को सफल बनाने के लिए प्रदेश सरकार तैयारियों में जुट गई है। पिछले बार हुए कुम्भ मेले के आधार पर इस बार बेहतर कार्य करने पर सरकार फोकस कर रही है। जल्द ही मेला अधिकारी और पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति कर दी जाएगी।मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कुंभ के अनुभवी अधिकारियों और जिन अधिकारियों की जिम्मेदारी कुम्भ मेला सम्पन्न कराने को सौंपी गई है। उनके साथ बैठक की गई है। पुलिस की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी घाट निर्माण उन सभी विषयों पर बातचीत की गई है और प्राथमिकताएं तय की गई हैं कि कौन सा काम कब तक संपन्न होना है।सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इलाहाबाद के कुम्भ मेले में बेहतर व्यवस्थायें थी। जो कुम्भ में अभी तक व्यवस्थाएं हुई है। और हमारी कोशिश है कि इस कुम्भ में बेहतर व्यवस्थाएं हो।
बाईट- त्रिवेंद्र रावत, सीएम उत्तराखण्ड
सरकारी प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि बैठक में कुम्भ मेला 2021 की मुख्य तैयारियों को लेकर चर्चा की गयी। और कुंभ में आने वाले भीड़ की व्यवस्था, प्रयागराज के कुम्भ मेल में लगाए गए अधिकारियों के अनुभव पर चर्चा किया गया। साथ ही बैठक में मेला अधिकारी ने 2010 और 2016 में हरिद्वार में आयोजित किये गए मेले की विस्तृत जानकारी दी। मदन कौशिक ने कहा कि प्रयागराज में हुआ महाकुंभ बेहद ही भव्य और दिव्य था। जिसको देखते हुए निश्चित रूप से सरकार का प्रयास रहेगा कि हरिद्वार का यह कुम्भ भी भव्यता और दिव्यता से पूरी दुनिया मे संदेश दे। ये आस्था का महाकुम्भ है, जो सरकार किसी भी स्तर पर कोर कसर नही छोड़ रही है। 
बाईट – मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री उत्तराखण्ड
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट
                                           
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *