जगह-जगह पेयजल लाइन में कीड़े निकलने से भयभीत!

जगह-जगह पेयजल लाइन में कीड़े निकलने से भयभीत!

गर्मी के चलते शहर में जगह-जगह पानी की किल्लत से लोग परेशान थे कि अब सरकारी पेयजल लाइन में कीड़े निकल ने से लोग भयभीत नजर आ रहे हैं। गंभीर मामला होने के बावजूद
जगह-जगह पेयजल लाइन में कीड़े निकलने से भयभीत!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
जिम्मेदार अधिकारी भी नहीं चेते हैं। ऐसे में अधिकारी  पेयजल लाइनों को पुराना होने की बात कहकर पल्ला झाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। 
वीओ- काशीपुर के कुर्मांचल कालोनी में सरकारी पेयजल लाइन में कई घरों में कीड़े निकलने की शिकायतें आ रही हैं। स्थानीय कालोनी निवासियों के मुताबिक सुबह जब पानी की सप्लाई आती है, तब उसमें कीड़े तैरते नजर आते हैं। पिछले एक माह से रोजाना पानी में कीड़े आने की शिकायत जल संस्थान के अधिकारियों  से की जा रही है, लेकिन आज तक कोई देखने नहीं आया। स्थिति यह है कि कुर्मांचल कालोनी निवासी अब पानी की टोटियों में कपड़ा बांधकर  इस्तेमाल कर रहे हैं। लोग पानी में निकल रहे कीड़ों से खौफजदा हैं। उधर , इस संबंध् में वह विभाग में शिकायत भी दर्ज करा चुके हैं, लेकिन जल संस्थान विभाग के अधिकारी  शिकायत के बावजूद भी बेपरवाह नजर आ रहे हैं। उधर , इस बाबत जल संस्थान काशीपुर के सहायक अभियंता शिशुपाल सिंह इन सब का ठीकरा नगर में पड़ी पेयजल लाइनों के दशकों पुरानी होने पर फोड़ रहे हैं। वह कहते हैं कि लगभग 50 वर्ष पुरानी पेयजल लाइनों के चलते जगह-जगह लीकेज होने की शिकायत मिल रही है। सवाल यह उठता है कि आखिर इन सबका जिम्मेदार कौन है। 
वाईट- मौ. अली (कालोनी निवासी)
वाईट- हनीफा बेगम (कालोनी निवासी)
वाईट- शिशुपाल सिंह (सहायक अभियंता, जल संस्थान)
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून /ऊधम सिंह नगर से विजय अरोरा अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *