दो लाख का ईनामी गैंगस्टर एसटीएफ ने किया गिरफ्तार!

दो लाख का ईनामी गैंगस्टर एसटीएफ ने किया गिरफ्तार!

यूपी बलिया जिलें से फरार दो लाख का ईनामी गैंगस्टर कौशल कुमार चौबे को एसटीएफ ने देहरादून से गिरफतार कर लिया है। डीआईजी  एसटीएफ रिद्धिम अग्रवाल ने बताया कि पिछले
दो लाख का ईनामी गैंगस्टर एसटीएफ ने किया गिरफ्तार!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
कुछ समय से गैंगस्टर कौशल के बारे सूचना मिल रही थी, गैंगस्टर के परिवार के लोग उत्तराखण्ड में रह रहे हैं। जिसके बाद उनके बारे में जानकारी जुटाई गई। जानकारी करने पर पता चला कि यहां बहू के पिता के नाम से जमीन की रजिस्ट्री की गई है। जिसके बाद पुलिस ने कौशल चौबे को गिरफतार किया। डीआईजी  एसटीएफ ने बताया कि कौशल पिछलें कुछ समय से रायवाला में किराये के मकान पर पत्नी के साथ रह रहा था। इससें पहले भी वह कई दफा दून आया। मगर फोन का इस्तेमाल न होने के वजह से वह बच निकला। गैंगस्टर कौशल बलिया के टे्जरी आफिस में एकाउंटेंड का काम भी करता था। 

डीआईजी  एसटीएफ ने बताया कि कौशल के तीन बेटों में एक की मौत हो चुकी है। जबकी दो देहरादून में रहकर ही कार का बिजनेस करते हैं। 2005 में बलिया जिलें के ग्राम प्रधान चुनाव में सक्रिय होने के चलते उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा। जिसके बाद वह पीडब्लूडी के ठेके लेने लगा। 

उन्होंने बताया कि वह पिछले 15 सालों से हत्या, लूट सहित कई अन्य मामलों में शामिल हैं। उत्तराखण्ड के नरेंद्र नगर, टिहरी व दून से वह आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता रहा। आरोपी की एक बार हिमाचल में भी पुलिस के साथ मुठभेड़ हो चुकी है। मगर वह मौके से बच निकला। यूपी एसटीएफ उसे काफी समय से तलाश कर रही थीं। उस पर यूपी में दो दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं।

कब्जें से मिले खतरनाक हथियार— एसटीएफ ने आरोपी के कब्जें से 57 जिंदा करतूस, 4 मैगजिन  सहित एक ग्लॉक पिस्टल बरामद की है।

बाइट— रिद्धिम अग्रवाल , डीआईजी  एसटीएफ   

आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *