सूरत में  हुए भीषण अग्निकांड से उत्तराखंड पुलिस  को सबक!

सूरत में  हुए भीषण अग्निकांड से उत्तराखंड पुलिस  को सबक!

गुजरात के सूरत में  हुए भीषण अग्निकांड से सबक लेते हुए उत्तराखंड पुलिस ने इस पर काम शुरू कर दिया है. इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए खास प्लान तैयार किया गया है. जिसके तहत पुलिस और अग्निशमन विभाग को कुछ विशेष उपकरण देने की तैयारी की जा रही है. जिससे वे इन परिस्थितियों में आसानी से लोगों की जान बचा सकें.
सूरत में  हुए भीषण अग्निकांड से उत्तराखंड पुलिस  को सबक!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php

 

बता दें कि  सूरत में चौथी मंजिल पर स्थित कोचिंग सेंटर में आग लग गई थी. इस हादसे में बीस बच्चों की मौत हो गई थी. वहीं कई बच्चे अपनी जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से कूद गए थे. जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए. इस मामले में सबसे बड़ी लापरवाही अग्निशमन विभाग की सामने आई थी. क्योंकि अग्निशमन विभाग के पास  चौथी मंजिल तक जाने के लिए सीढ़ी भी नहीं थी.
इन  सब बातों को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड पुलिस मुख्यालस से सभी थानों और फायर ब्रिगेड स्टेशनों को कुछ जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. इसके अलावा सभी थानों और फायर ब्रिगेड स्टेशनों को सर्कस में प्रयोग होने वाला जाल दिया जाएगा. ताकि ऐसे हालत में उसे नीचे लगा दिया जाए और ऊपरी मंजिल में आग में फंसे लोग वहीं से नीचे कूद सकें और आसानी से उनका रेस्क्यू किया जा सके.
बाईट-अशोक कुमार,,,महानिदेशक कानून व्यवस्था
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *