वेनेजुला पर मंडराया गहरा संकट लोग सडको पर उतरे!

वेनेजुला पर मंडराया गहरा संकट लोग सडको पर उतरे!

संकटग्रस्त वेनेजुएला की राजधानी काराकस समेत देश के बड़े हिस्से में मंगलवार रात विद्युत आपूर्ति बाधित होने से अंधेरा छा गया, जिसके कारण लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. बिजली संकट इस देश के लिए इस हफ्ते की सबसे बड़ी समस्या बन गया है. राजधानी के अधिकांश भागों के साथ वेनेजुएला के 23 राज्यों में से कम से कम 20 राज्यों के ज्यादातर हिस्सों में बिजली गुल हो गई, जिससे उन जगहों पर आम दिनचर्या व कामकाज प्रभावित हुए.
वेनेजुला पर मंडराया गहरा संकट लोग सडको पर उतरे!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php

 

सरकार या सरकारी बिजली कंपनी कॉर्पोइलेक ने बिजली ठप होने के कारण के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है. देश के अंतरिम राष्ट्रपति होने का दावा करने वाले विपक्षी नेता जुआन गुइदो ने इससे पहले बुधवार को सरकारी तंत्र की विफलता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है.
शहर के मध्य भाग में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के निवास स्थान से कुछ दूर दर्जनों लोगों ने शहर के मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर दिया और वाहनों का आवागमन रोकने के लिए विभिन्न वस्तुएं जलाने लगे. ऐसे ही प्रदर्शन काराबोबो, अरागुआ, लारा और जुलिया में भी हुए.
इस प्रदर्शन से एक सप्ताह पहले 25 मार्च को बिजली आपूर्ति की दो कटौतियां होने के बाद काराकास की जनता को व्यापक रूप से पेयजल से वंचित कर दिया था क्योंकि पंपों से पानी निकालने के लिए जरूरी बिजली उपलब्ध नहीं थी.
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए दिल्ली देहरादून उत्तराखंड से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *