पाकिस्तान की पनडुब्बी भारतीय सीमा में घुसने का प्रयाश!

पाकिस्तान की पनडुब्बी भारतीय सीमा में घुसने का प्रयाश!

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में की गई एयरस्ट्राइक के बाद पड़ोसी देश बौखलाया हुआ है. इस एयरस्ट्राइक  के बाद पाकिस्तान आए दिन झूठे दावे कर रहा है. अब उसने एक नया दावा किया है. उसका कहना है कि सोमवार को भारतीय सबमरीन ने उसकी समुद्री सीमा में घुसने का असफल प्रयास किया था. लेकिन पाकिस्तान के इस झूठे दावे की भारत ने पोल खोल दी है.
पाकिस्तान की पनडुब्बी भारतीय सीमा में घुसने का प्रयाश!https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php

 

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच पाकिस्तानी नौसेना ने मंगलवार को दावा किया कि उसने अपने देश के जलक्षेत्र में घुसने की एक भारतीय पनडुब्बी की कोशिश को नाकाम कर दिया. पाकिस्तान की नौसेना ने मीडिया के साथ एक फुटेज भी साझा की जिसे उसने ‘‘असली’’ बताया. चित्र में दिखाया गया है कि फुटेज चार मार्च को रात आठ बजकर 35 मिनट पर बनाई गई. भारत ने उसके इस दावे को झुठलाते हुए कहा कि पाकिस्‍तान ने जो फुटेज दिखाई है, वह 2016 की है.
इस संबंध में एक प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तानी नौसेना ने पनडुब्बी को पीछे हटाने के लिए विशेष कौशल का प्रयोग किया और उसे पाकिस्तानी जलक्षेत्र में प्रवेश से रोकने में सफलता पाई.’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तान की शांति की नीति के मद्दनेजर भारतीय पनडुब्बी को निशाना नहीं बनाया गया.’
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून उत्तराखंड से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *