आक्रोश में पैरावट!

आक्रोश में पैरावट!

6 सूत्रीय मांगों को लेकर पैरावैटनरी वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेशभर से आये पैरावेट का क्रमिक अनशन परेड ग्राउंड में आज सातवें दिन भी जारी रहा।
आक्रोश में पैरावट! 

https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php

इनका कहना है कि ये लोग लम्बे समय से मानदेय और पशुपाल  विभाग में पशुधन सहायकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति की मांग कर रहे है लेकिन सरकार इनकी मांग को लेकर उदासीन बनी हुई है।
जबकि पैरावेट अति दुर्गम क्षेत्रों में विषम परिस्तिथियों में भी किसान के घरों में जाकर कृत्रिम गर्भादान,नस्ल सुधार,बधियाकरण व आकस्मिक समय में पशुओं का प्राथमिक उपचार किये जाने के अलावा दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में भी अपनी अहम भूमिका निभा रहे है।एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम सिंह का कहना है कि वर्तमान में प्रदेश में पशु गणना का काम चल रहा है लेकिन उनकी हड़ताल से ये कार्य बंद पड़ा है इतना ही नहीं पशु पालन विभाग और सरकार की और से उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है कि वे काम पर लौट आये अन्यथा उनकी आजीविका का साधन बंद कर दिया जायेगा। पैरावेट की मांग है कि ओडिसा और तेलंगाना राज्य की भांति इन्हे भी प्रतिमाह मानदेय की सुविधा दी जाये साथ ही पशुधन सहायकों के पदों पर समायोजित किया जाए और जब तक पैरावेट की मांगे पूरी नहीं होती तब तक क्रमिक अनशन जारी रहेगा। 
बाइट -विक्रम सिंह,प्रदेश अध्यक्ष 
iआइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /  
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *