गुर्जरो का आन्दोलन आज चोथे दिन भी रेल पटरियों पर जारी!  

गुर्जरो का आन्दोलन आज चोथे दिन भी रेल पटरियों पर जारी!  

आरक्षण के मुद्दे पर राजस्थान सोमवार को चौथे दिन भी जारी रहा जब की गुर्जर नेता मुंबई-पुणे रेल मार्ग पर पटरियों पर बैठे हैं जिसके चलते कई प्रमुख ट्रेन रद्द करनी पड़ी या उनके मार्ग बदल दिए गए /
गुर्जरो का आन्दोलन आज चोथे दिन भी रेल पटरियों पर जारी! https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
राज्य में कई सड़क मार्ग भी बंद हैं. गहलोत सरकार के मंत्री गुर्जर नेताओं से बातचीत करने के लिए जयपुर या कहीं और आने की बात कह चुके है / वहीं, गुर्जर नेता उन्हें यहीं बुला कर इस मामले पर फैसला लेने को बोल रहे हैं. गुर्जर नेता विजय बैंसला ने सोमवार को एक बार फिर दोहराया कि सरकार को वार्ता के लिए मलारना डूंगर में रेल पटरी पर ही आना होगा और आंदोलनकारी वार्ता के लिए कहीं नहीं जाएंगे. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला व पूरी टीम बैठकर फैसला करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘बातचीत क्या करनी है? सरकार पांच प्रतिशत आरक्षण की हमारी मांग पूरी करे और हम घर चले जाएंगे.’’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मांग नहीं माने जाने पर गुर्जर लंबे आंदोलन के लिए तैयार हैं.

 

वहीं, राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में इस मुद्दे पर केंद्र से पाले में फिर से गेंद फेंक दी है. गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार उनकी हर तरह से मदद को तैयार है. लेकिन उन्हें अपनी मांग को केंद्र सरकार के सामने रखना चाहिए, क्योंकि इस मुद्दे पर केंद्र सरकार ही निर्णय ले सकती है.. 
iआइडिया फॉर न्यूज़ के लिए जयपुर/देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /  
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *