कांग्रेस वार्डो में टेक्स बढौतरी के कांग्रेस ने लगाये आरोप- लाल चन्द शर्मा!

कांग्रेस वार्डो में टेक्स बढौतरी के कांग्रेस ने लगाये आरोप- लाल चन्द शर्मा!   

महानगर कांगे्रस कमेटी देहरादून के अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में नगर निगम के कांगे्रस पार्षदों का एक शिष्टमण्डल नगर निगम द्वारा 20 प्रतिशत गृहकर में बढ़ोतरी किये जाने के संबंध में नगर आयुक्त से मिलकर उन्हे एक ज्ञापन सौंपा। लालचन्द शर्मा ने कहा कि जनहित में उक्त गृहकर उचित प्रतीत नही होता है। उन्होंने कहा कि लगभग तीन वर्ष पहले गृहकर किराया पद्वति से हटाकर कवर्ड एरिया पद्वति में बदला गया था, जो कि लगभग पाॅच गुणा हो गया था। शहर की जनता इस परिवर्तन से पहले ही परेशान थी, अब तीन चार साल बाद नगर निगम द्वारा 20 प्रतिशत गृहकर बढ़ाकर जनता पर मंहगाई के समय में दोहरी मार की जा रही हैै जो कि गलत है।
लालचन्द शर्मा ने कहा कि समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि पिछले वोर्ड में 2013 से 2018 तक के लिए 40 प्रतिशत गृहकर बढ़ाने का प्रस्ताव पास हुआ था, लेकिन ऐसा कोई भी प्रस्ताव बोर्ड की बैठक में नही लाया गया था। उन्होंने कहा कि बल्लूपुर वार्ड-32 के श्री देवसुमन नगर व गांधी नगर मलिन बस्ती में निगम द्वारा अलग-अलग टैक्स की व्यवस्था की गई है जो कि अनुचित है, जबकि बस्ती एक ही हैै टैक्स अलग-अलग क्यों़? अतः टैक्स की व्यवस्था भी एक ही होनी चाहिए। श्री शर्मा ने कहा कि कई वार्डो में भी निगम द्वारा एक ही सड़क पर दो दरों के मापदण्ड किये गये है,जबकि विगत दो वर्षो से लगातार कांग्रेस के निर्वाचित पार्षदों द्वारा निगम को अवगत कराया जा रहा गया है, परन्तु अभीतक निगम द्वारा उनका निराकरण नही किया गया है, जिससे जनता काफी परेशान हैं। 
इस अवसर पर पार्षद नीनू सहगल, डा0 विजेन्द्रपाल सिंह, अर्जुन सोनकर, सुमित्रा ध्यानी, उर्मिला थापा, रीता रानी, देविका रानी, अर्चना कपूर, कोमल बोहरा, उपस्थित थे। 
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *