चारधाम परियोजना प्रभावित व्यापारियों के पुनर्वास को ज़मीन की तलाश!

चारधाम परियोजना प्रभावित व्यापारियों के पुनर्वास को ज़मीन की तलाश!

प्रभावितों को मुआवज़ा देने के लिए डीएम ने की मुख्य सचिव से वार्ता 
आडिटोरियम और कोटेश्वर के पास अलकनंदा पर मोटर पुल की समस्या का होगा समाधान 
रुद्रप्रयाग। चारधाम परियोजना प्रभावितों के मुआवज़े और व्यापारियों को पुनर्वासित मामले में अद्यतन स्थिति जानने के लिए जन अधिकार मंच ने ज़िलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल से मुलाक़ात की। ज़िलाधिकारी ने बताया कि इस मामले में उन्होंने मुख्य सचिव से वार्ता की है। प्रभावितों की माँगो को लेकर मुख्य सचिव को अवगत कराया गया है। प्रभावित व्यापारियों के पुनर्वासित के सवाल पर डीएम ने बताया कि एसडीएम को कॉम्प्लेक्स निर्माण के लिए ज़मीन चिन्हित करने के आदेश दिए हैं।  
आडिटोरियम और कोटेश्वर के पास अलकनंदा पर मोटर पुल की समस्या को लेकर पत्राचार किया था। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने विश्वास दिलाया है कि जिला रुद्रप्रयाग के साथ ही जिला मुख्यालय की समस्याओं पर उनकी नजर है तथा उन्हें उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करते हुए दूर करने का प्रयास किया जाएगा
विभिन्न मुद्दों पर घिल्डियाल ने बताया कि जिला अस्पताल की लापरवाही से मृत प्रसूता की जाँच रिपोर्ट महानिदेशालय द्वारा अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है। इस संबंध में सरकार का ध्यान आकर्षित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कलक्ट्रेट तथा तल्ला नागपुर पम्पिंग पेयजल योजना जल संस्थान को हस्तांतरित करने की कार्यवाही अंतिम चरण में है।
इस मौक़े पर जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी, वरिष्ठ पत्रकार और मंच के संस्थापक सदस्य रमेश पहाड़ी, अधिवक्ता और शिक्षाविद केपी ढ़ौंडियाल, केशव नौटियाल, तरुण पंवार, योगेश जुयाल आदि मौजूद थे।
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *