मुख्यमंत्री का सैनिक हित में ऐतिहासिक फैसला-गणेश जोशी!

मुख्यमंत्री का सैनिक हित में ऐतिहासिक फैसला-गणेश जोशी!

अब राज्य सैनिक कल्याण परिषद की बैठक होगी प्रतिवर्ष आयोजित।
11 जून को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं मसूरी विधायक केआरसी रानीखेत में होने वाले पीओपी में होगें सम्मिलित।
शनिवार को मसूरी विधायक गणेश जोशी रामनगर में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार सैनिकों की हितैशी है और इसका स्पष्ट उदाहरण है कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पिछले 08 वर्षो के बाद राज्य सैनिक कल्याण परिषद् की बैठक आयोजित की गयी। मुख्यमंत्री ने फैसला लिया है कि सैनिक हित को देखते हुए यह बैठक प्रतिवर्ष आयोजित की जाऐगी।
विधायक जोशी ने कहा कि वीरता पदक प्राप्त व्यक्तियों को राज्य परिवहन की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा दिये जाने की सैद्वांन्तिक स्वीकृति मिल चुकी है। उन्होनें बताया कि कुमाऊँ क्षेत्र में पूर्व सैनिकों की अधिकता को देखते हुए सरकार हल्द्वानी में कैंटीन सब डिपो खोलने जा रही है। उन्होनें बताया कि वार मेमोरियल हाॅस्टल निर्माण के लिए भी सरकार कार्यवाही कर रही है। आगामी 11 जून को रानीखेत के कुमाऊँ रैजीमेंटल सेंटर में आयोजित होने वाले पीओपी में मुख्यमंत्री की उपस्थित दर्ज होगी और कोसी-भुजान जैसी महत्वपूर्ण पेयजल योजना एवं हास्टल निर्माण के सम्बन्ध में भी सैन्य अधिकारियों से वार्ता की जाऐगी। 
पत्रकार वार्ता में रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट, बिग्रेडियर बीआर रावल, सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास अधिकारी मेजर बीएम रौतेला, सुबेदार मेजर नवीन पोखरियाल, एसएम खीम सिंह रावत, कैप्टन हरगोविन्द पाण्डे, दुर्गाप्रसाद पाण्डे, हरीश सती, भूपाल राम, प्रेमा डोर्बी, चन्द्रमोहन मनराल, भगवत सिंह, कैलाश चन्द्र भटृ, ललित सिंह चुफाल आदि उपस्थित रहे। 
हल्द्वानी/देहरादून  से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट/
   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *