गणेश जोशी ने 17 घरो को दी रौशनी !

गणेश जोशी ने 17  घरो को दी रौशनी !

ग्राम स्वराज अभियान के तहत उज्जवला पंचायत में लाभार्थियों को गैस कनेक्शन वितरित करते मसूरी विधायक गणेश जोशी  

डा0 भीमराव अम्बेडकर की जयंती से प्रारम्भ हुए ग्राम स्वराज अभियान के तहत उज्जवला दिवस पर मसूरी विधानसभा क्षेत्र के कैनाल रोड़ जाखन एवं कुल्हान में उज्जवला पंचायत का आयोजन किया गया, जहां पर मसूरी विधायक गणेश जोशी द्वारा कैनाल रोड़ जाखन में 06 पात्रों को एवं कुल्हान में 11 पात्रों को गैस सिलेंडर के कनेक्शन वितरित किये गये। प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत में सुरक्षा एवं कुशलता, स्वास्थ्य, पर्यावरण, आर्थिक विकास एवं सशक्तिकरण जैसी अहम बिन्दुओं पर चर्चा की गयी।

उज्जवला दिवस के अवसर पर देशभर में 15 हजार से अधिक स्थानों पर उज्जवला पंचायतों का आयोजन किया गया। मसूरी विधानसभा क्षेत्रान्र्तगत इण्डिन आॅयल लिमिटेड के तत्वाधान में वैली गैस एजेन्सी के सौजन्य से कैनाल रोड़ जाखन एवं जगदम्बा गैस एजेन्सी के सौजन्य से कुल्हान में उज्जवला पंचायत का आयोजन किया गया

 विधायक जोशी ने एलपीजी पंचायत के बारे में महिलाओं को बताते हुए कहा कि हमारे देश मे रसोई गैस की उपलब्धता पारंपरिक रुप से शहरी और अर्ध-शहरी क्षेत्रों तक ही सीमित थी।  विधायक जोशी ने बीपीएल परिवार के सभी परिवारों को चयनित कर उन्हें अतिशीघ्र गैस कनैक्शन वितरित किये जान के लिए अधिकारियों एवं गैस संचालकों को निर्देशित किया।            इस अवसर पर केन्द्रीय परिवेक्षक ओएनजीसी के महाप्रबंधक एमएम बहुगुणा, जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार, एआरओ सुनील देवली, पार्षद भूपेन्द्र कठैत, वैली गैस संचालक चमन लाल, जगदम्बा गैस संचालक मोहन जोशी, विभू थापा, आदि उपस्थित रहे।

Report of Amit Singh Negi for Idea for News From Dehradun.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *