मुख्य सचिव के साथ गणेश जोशी ने विधानसभा छेत्र को लेकर बैठक की !  

मुख्य सचिव के साथ गणेश जोशी ने विधानसभा छेत्र को लेकर बैठक की !  

सचिवालय में मसूरी विधानसभा क्षेत्र की बैठक लेते विधायक गणेश जोशी एवं मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह
सचिवालय में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में मसूरी विधानसभा क्षेत्र से सम्बन्धित कार्यो की समीक्षा की गई। समीक्षा में मुख्य रुप से  मसूरी के यातायात, पार्किंग, सिवरेज, पेयजल, सड़क आदि के बारे में विस्तृत चर्चा की संबंधित विभागों को समयबद्ध कार्य करने को निर्देशित किया गया। मसूरी के किक्रेंग पार्किंग में कंसल्टेंसी कंपनी द्वारा त्रुटिपूर्ण डिजाइन बनाने को गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव ने कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने और आवश्यकतानुसार एफआईआर दर्ज कराने के लिए विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि रिवाइज्ड डिजाइन के अनुसार पार्किंग का निर्माण कराया जाय। फिलहाल, पर्यटन सीजन शुरू होने से पहले 100 गाड़ियों की वैकल्पिक व्यवस्था की जाय। मैसानिक लॉज के पास पार्किंग बनाने की संभावनायें तलाशी जाय। लाइब्रेरी के निकट एमडीडीए के पार्किग की क्षमता 60 से बढ़ाकर 160 गाड़ियों की की जाय। 
उन्होनें बताया कि आज से 9 वर्ष पहले मसूरी के मोड़ों के चौड़ीकरण के लिए विभाग द्वारा कार्य प्रारम्भ किया गया था और वर्ष 2014 में वाल्वों बस का ट्रायल भी लिया गया किन्तु विभाग द्वारा अभी तक कुल 91 मोड़ों में से 57 मोड़ों का चौड़ीकरण ही सम्पन्न कराया गया है।
 मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि लोनिवि, पुलिस इस मार्ग का संयुक्त निरीक्षण कर लें। इसके अलावा लांघा रोड को मसूरी से जोड़ने पर चंडीगढ़ और हिमाचल के पर्यटक उधर से ही आ सकेंगे। बताया गया कि सुवाखोली की तरफ के स्लाइड जोन को ठीक कर दिया गया है। 65 किलोमीटर सीवरलाइन का निर्माण हो गया है। एसटीपी से जोड़ने का कार्य चल रहा है। निर्देश दिए गए कि देहरादून-मसूरी रोड के अतिक्रमण को हटाया जाय। 
बैठक में गढ़वाल आयुक्त एवं सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, डीएम देहरादून एसए मुरुगेशन, एसएसपी निवेदिता कुकरेती, सचिव एमडीडीए पीसी दुम्का सहित नगरपालिका, पेयजल, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे
देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *