दून डांसिंग क्वीन में दिखेगी आधी आबादी का हुनर !

दून डांसिंग क्वीन में दिखेगी आधी आबादी का हुनर !

असीमित हुनर, अनूठी विधाएं, अकल्पनीय प्रस्तुति, विभिन्न संस्कृति से सजे सुर और स्वरों की धुनों पर आधी आबादी अपने हुनर की चमक बिखेरेंगी। खास बात यह कि इन हुनरमंद महिलाओं को इसके लिए पुरस्कृत भी किया जाएगा। फाइव फेसेज एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा प्रदेश की महिलाओं को एक ऐसा मंच प्रदान करने जा रहा है, जहां वे अपने छिपे हुना का प्रदर्शन करेंगे। दून डांसिंग क्वीन 2018 नाम से आयोजित होने वाली कॉन्टेस्ट में विजेताओं को नकद पुरस्कार से भी सम्मानित किया जाएगा। फिनाले 4 फरवरी को आयोजित होगा।
बुधवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित हुई पत्रकार वार्ता के दौरान फाइव फेसेज की निदेशक श्वेता चौधरी ने बताया कि दून डांसिंग क्वीन का फिनाले चार फरवरी को होगा। जहां डांसिंग फील्ड के नामी चेहरे महिलाओं के टैलेंट की परख करेंगे।
बच्चों के लिए भी प्रदान किया मंच
निदेशक विनायक शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता केवल महिलाओं पर ही केंद्रित नहीं है। उन्होंने बताया कि तीसरी श्रेणी में 10 साल आयु वर्ग के बच्चों को मंच प्रदान किया गया है। बताया कि बच्चों में आज प्रतिभा की कोई कमी नहीं है/

प्रतियोगिता में विजेताओं को पचास हजार रुपये नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। पहली और दूसरी श्रेणी में 20-20 हजार रुपये और तीसरी यानि बालक श्रे​णी में 10 हजार रुपये नकद धनराशि पुरस्कार स्वरूप विजेताओं को प्रदान की जाएगी।
टाउन हॉल में आयोजित होगा फिनाले
दून डांसिंग क्वीन का ग्रैंड फिनाले चार फरवरी को नगर निगम टाउन हॉल में आयोजित किया जाएगा। फिनाले में बतौर मुख्य अतिथि नृत्य के क्षेत्र में अपना नाम रौशन करने वाली हस्तियां निर्णायकों की भूमिका में रहेंगे। निर्णायकों में प्रसिद्ध कोरियोग्राफर विल्सन लाक्रा, क्लासिकल डांस कोरियोग्राफर रागिनी गुप्ता, सप्तक म्यूजिक एंड डांस एकेडमी की निदेशक स्वाती सिंह, डा. उमा शर्मा व ईशा रानी राजपाल शामिल होंगे।

 देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *