मसूरी की समस्या को लेकर मुख्य सचिव से गणेश जोशी ने की मुलाकत !

मसूरी की समस्या को लेकर मुख्य सचिव से गणेश जोशी ने की मुलाकत !

मसूरी विधायक गणेश जोशी की अगुआनी में एक प्रतिनिधिमण्डल ने  ने मसूरी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर राज्य के मुख्य सचिव, उत्पल कुमार सिंह से मुलाकात की। इस पर मुख्य सचिव द्वारा मसूरी क्षेत्र में चिकित्सालय का निर्माण किए जाने, मसूरी तक पहुंचने वाली सड़क के चौड़ीकरण तथा भट्टाफॉल के पास ठोस अपशिष्ट निपटान की व्यवस्था किए जाने, मसूरी को तहसील का दर्जा दिए जाने, पुरकुलगांव-हाथीपांव रोपवे, कोल्टी पेयजल योजना, सीवर लाईन तथा सीवर ट्रीटमेंट प्लांट तथा मसूरी में राज्य स्तरीय अतिथि गृह निर्माण करवाने इत्यादि योजनाओं हेतु वित्तीय स्वीकृतियों तथा देयकों के निपटान हेतु सचिव वित्त, अमित नेगी से दूरभाष पर बात कर मामले के शीघ्र निपटान हेतु कहा।   

मुख्यमंत्री द्वारा मसूरी अस्पताल का निर्माण तीन माह में पूर्ण किये जाने के निर्देश जारी किए गए थे। इसी प्रकार बाहर से आने वाली पर्यटक बसें अथवा वाल्बो बसों को मसूरी तक पहुंचने हेतु रोड़ चौड़ीकरण का कार्य लंम्बित पड़ा हुआ है। एन0जी0टी0 के नियमों के कारण मसूरी के होटलियरस् का उत्पीड़न हो रहा है। यदि भट्टाफॉल के पास ठोस अपशिष्ट निपटान प्लांट निर्मित कर लिया जाए तो इस समस्या का समाधान हो सकता है।   

वर्तमान में मसूरी की जिम्मेदारी नायब तहसीलदार को दी है, एसडीएम की निुयक्ति की गई है किन्तु देहरादून शहर एवं एमडीडीए के अतिरिक्त प्रभार के साथ। मसूरीवासियों की मांग है कि अतिशीघ्र तहसील का दर्जा दिया जाए जिससे आमजन को राजस्व सम्बन्धित कार्यो के लिए देहरादून के चक्कर ना काटने पड़े।

उपरोक्त समस्याओं के शीघ्र निपटान का आश्वासन दिया। इस अवसर पर दीपक पुण्डीर, हरीश पोखरियाल, मंजीत रावत भी उपस्थित रहे। 

देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *