भ्रष्टाचार जागरूकता सप्ताह का  शुभारम्भ– राम सिंह मीना!

भ्रष्टाचार जागरूकता सप्ताह का  शुभारम्भ– राम सिंह मीना!

राम सिंह मीना, निदेशक सतर्कता उत्तराखण्ड द्वारा प्रथम सतर्कता जन जागरूकता सप्ताह के उद्घाटन के अवसर पर सतर्कता अधिष्ठान उत्तराखण्ड के सभी अधिकारियों/ कर्मचारियों को सतर्कता अधिष्ठान 14 कारगी ग्रान्ट कार्यालय देहरादून मे देश की आर्थिक राजनैतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार एक बड़ी बाधा एवं भ्रष्टाचार उन्नमूलन हेतु सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गयी, जिसमे जीवन के सभी क्षेत्रों मे ईमानदारी तथा कानून के नियमों का पालन करने के साथ ही रिश्वत न लेने व न देने  के साथ ही जनहित मे कार्य करते हुये निजी आचरण में ईमानदारी दिखाकर भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की रिपोर्ट उचित एजेन्सी को देने का प्रण लिया गया।

मीना द्वारा भ्रष्टाचार जन जागरूकता सप्ताह के शुभारम्भ के अवसर पर उपस्थित जनता से अपील की कि वे भ्रष्ट लोकसेवकों के विरूद्ध निर्भीक होकर उनकी शिकायत इस अधिष्ठान के टेलीफोन/मोबाईल नम्बरों पर कर सकते हैं शिकायतकर्ता का नाम पता गोपनीय रखा जायेगा। उन्होंने मीडिया के साथियों से अपील की कि वे भी भ्रष्टाचार के विरूद्ध सतर्कता अधिष्ठान देहरादून की इस मुहिम मे अपना सहयोग करे। जन जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम की रूप रेखा निम्नवत हैः-

दिनांक 31.10.2017- ओ0एन0जी0सी0 सभागार कौलागढ़ रोड़ देहरादून में भ्रष्टाचार विषय पर सेमीनार का आयोजन।

दिनांक 01.11.2017– उत्तराखण्ड सतर्कता अधिष्ठान, द्वारा पुलिस लाईन से स्कूली  बच्चों की रैली। 

दिनांक 02.11.2017-  पुलिस लाईन सभागार रेस कोर्स देहरादून में समय 11.00 बजे से स्कूली बच्चो   द्वारा डिबेट प्रतियोगिता का आयोजन।

दिनांक 03.11.2017– देहरादून ब्लॉक (डोईवाला/सहसपुर) तथा जनपद हरिद्वार (रूड़की) ब्लॉक स्तर पर सतर्कता अधिकारियों द्वारा ग्राम प्रधान एवं सभ्रान्त नागरिको के साथ भ्रष्टाचार उन्नमूलन हेतु जन जागरूकता गोष्ठी का आयोजन।

देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह की रिपोर्ट/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *