डाटकाली मन्दिर के साथ बनेगी चौकी–अशोक कुमार!

डाटकाली मन्दिर के साथ बनेगी चौकी–अशोक कुमार!

अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखण्ड द्वारा थाना बिहारीगढ़ क्षेत्रान्तर्गत मोहन्ड चौकी एवं डाटकाली मन्दिर के मध्य दिन प्रतिदिन लगने वाले जाम की समस्या का निस्तारण करने एवं बढते अपराध की रोकथाम के सम्बन्ध में अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तर प्रदेश से की गयी वार्ता को जनपद सहारनपुर एवं देहरादून के पुलिस अधिकारियों के मध्य समन्वय स्थापित करने के उद्देश्य से जनपद सहारनपुर में एक बार्डर मीटिंग आयोजित की गयी। बैठक में सर्वश्री पुष्पक ज्योति पुलिस उपमहानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र, के0एस0 इमेनुएल,पुलिस उपमहानिरीक्षक सहारनपुर, श्री बबलू कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर, श्रीमती निवेदिता कुकरेती कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, धीरेन्द्र गुंज्याल, पुलिस अधीक्षक यातायात, एन0एच0ए0आई0 के अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

 बैठक में निर्णय लिया गया कि सहारनपुर पुलिस द्वारा डाटकाली मन्दिर, थाना बिहारीगढ़ में मय वायरलैस सैट एक स्थायी पुलिस चौकी स्थापित की जाएगी, जो जनपद देहरादून की आशारोढ़ी पुलिस चौकी के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर यातायात व्यवस्था सुचारू बनाने का कार्य करेगी।

2-     वीकेंड तथा अवकाश के दिन मोहण्ड पुलिस चौकी, डाट काली मन्दिर व आशारोड़ी पुलिस चौकी के मध्य होने वाले जाम की समस्या के सम्बन्ध में अग्रिम यातायात प्लान बनाये जाने पर भी चर्चा की गयी।

3-      डाटकाली मन्दिर के आस-पास स्थित दुकानदारों द्वारा सड़क पर  किये गये अतिक्रमण को हटाये जाने एवं मन्दिर परिसर में गलत तरीके से वाहन खड़े करने वाले चालकों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया।

4-     एन0एच0ए0आई0 के अधिकारियों द्वारा सहारनपुर-देहरादून को जोड़ने वाले मार्ग का सुधारीकरण किये जाने पर सहमति दी गयी।

  1. विगत दस वर्षों में डकैती, हत्या, लूट, वाहन लूट आदि संगीन अपराधों में प्रकाश में आये बाहरी राज्यों के अपराधियों का विवरण अद्यावधिक कराते हुये उनका नियमित रुप से सत्यापन कराया जाये तथा आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होने पर आपसी समन्वय से उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाए।
  2. इसके अतिरिक्त युवाओं में बढते नशे की प्रवृति पर प्रभावी रोक लगाये जाने हेतु आपसी समन्वय से मादक पदार्थों एवं शराब के अवैध कारोबार पर भी प्रभावी कार्यवाही किये जाने का निर्णय लिया गया।

 

देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए मनोज ईस्टवाल/अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *