उत्कृष्ठ शिक्षक का सम्मान मिला उत्तराखण्ड की डॉ० रीना कुमारी को !

उत्कृष्ठ शिक्षक का सम्मान मिला उत्तराखण्ड की डॉ० रीना कुमारी को !

मनवाधिकार एवम् सामाजिक न्याय संगठन द्वारा डा0 रीना कुमारी को शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ठ कार्य के लिए सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि हाल ही में अखिल भारत स्वतंत्र पत्रकार संगठन द्वारा डाॅ राधाकृष्णन जी की 130 वीं पुंष्य तिथि के अवसर पर 33 वें राष्ट्रीय शिक्षक एंव मीडिया नेटवर्क पुरूस्कार भी डा0 रीना कुमारी को देश की राजधानी दिल्ली में यह पुरूस्कार दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल द्वारा दिया गया था।
डाॅ रीना कुमारी जो देहरादून के प्रतिष्ठत महाविधालय सरदार भगवान सिंह पीजी इंस्ट्टीयूट बालावाला में वायोमेडिकल सांइस एंड रिसर्च  में एसो. प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। मानवाधिकार एवम् सामाजिक न्याय संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ सचिन जैन ने रीना कुमारी को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी,
डाॅ रीना कुमारी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की पहल को आगे बढ़ाते हुए यह सम्मान पाकर उत्तराखंड का नाम शिक्षा के क्षेत्र में रोशन किया है। मानवाधिकार एवम् सामाजिक न्याय संगठन उनके उज्जव भविष्य की कामना करता है। भविष्य में भी इस तरह के शिक्षकों को सम्मानित किया जायेगा। इस अवसर पर संगठन के प्रदेश कानूनी सलाहकार राजकुमार तिवारी, सरिता कोहली, सुनील कोहली, विनोद मेहेन, गुलशल सहगल, सतीश छाबड़ा आति उपस्थित रहे।
देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्टध्

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *