2021 हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले पर सरकार है गंभीर–मुख्यमन्त्री !

2021 हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले पर सरकार है गंभीर–मुख्यमन्त्री !

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में अखाड़ा परिषद के संतों ने मुलाकात कर 2021 में हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु अपने सुझाव दिए। 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि आखाड़ा परिषद के सभी संतों के सुझावों को सरकार गम्भीरता से लेगी। उन्होंने कहा कि भव्य एवं सुन्दर कुंभ कराने के लिए सरकार कृत संकल्प है। करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार कुंभ में आयें, इसके लिए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जायेगा और इसके साथ ही उनकी सुख सुविधा का पूरा ध्यान भी रखा जाएगा।

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि आगामी कुंभ एक बड़ी चुनौती है। इसे निर्विघ्न एवं सकुशल सम्पन्न कराने के लिए विस्तृत योजनाएं बनाई जा रही है। संत समाज के आशीर्वाद से सकुशल कुंभ का आयोजन किया जायेगा।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी महराज न कहा कि 2021 का कुंभ हरित एवं स्वच्छ कुंभ हो इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी जाए। उन्होंने सुझाव दिया कि कुंभ मेले में होने वाले स्थाई प्रकृति के कार्यों की शुरूआत जल्द ही शुरू हो जाये। ताकि सभी स्थाई कार्य मेला प्रारम्भ होने से पूर्व सम्पन्न हो सके। मेले के लिए पार्किंग स्थल, सड़कों के चैड़ीकरण, पुलों के निर्माण, एवं सुचारू आवागमन हेतु अभी से ही सुनियोजित कार्ययोजना बन जाए। श्री नरेन्द्र गिरी महाराज ने कहा कि कुंभ मेले में करोड़ों श्रद्धालु, श्रद्धा भाव से गंगा स्नान के लिए आते हैं।

 देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *