एसपी ट्रैफिक ने कंडोली में मजदूरों को बाँटा राशन !

एसपी ट्रैफिक ने कंडोली में मजदूरों को बाँटा राशन !

देहरादून:- जनपद में 22 मार्च से लागू लॉकडाउन के चलते कई लोगों को भोजन जैसी समस्याएं उत्पन्न हुई है जिसके चलते जनपद में कार्यरत कई संस्थाएं, पुलिस कर्मियों व सम्पन्न परिवारों द्वारा इन सभी गरीब व मजदूर वर्ग के लोगों को हर दिन भोजन सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है। देहरादून पुलिस एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद आर्या इन्ही नामों में से एक है जिनके द्वारा अपनी ट्रैफिक पुलिस टीम के साथ जनवाद के अलग अलग क्षेत्रों को चिन्हित कर आम जनता व खुड़ पुलिस कर्मियों की सहायता से इन गरीब परिवारों को राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है।
शहर एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद आर्या  द्वारा लॉकडाउन में तत्परता से मोर्चा संभाले हुए हर दिन शहर में बेलगाम ट्रैफिक को काबू किया जा रहा है व उनके निर्देशों पर सीपीयू द्वारा लगातार चालान भी किये जा रहे है। किंतु इन सभी के साथ एसपी ट्रैफिक द्वारा स्वयं से ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर शहर के गरीब व जरूरतमंद परिवार के लिए राशन आदि भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। आज उनके द्वारा कैनाल रोड स्थित कंडोली में मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालने  वाले 50 मजदूर परिवारों को 2 हफ्ते का राशन प्रदान किया गया जिनके पास न तो राशन कार्ड है न ही राशन के लिए पैसे।इस दौरान उन्होंने कहा कि लॉकडाउन शुरू होते ही हर दिन मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालने वालों के सम्मुख भोजन जुटाने की समस्या खड़ी हो गयी थी जिसपर उनके द्वारा ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर इन परिवारों के लिए  कुछ लोगों से व कुछ सभी कर्मियों द्वारा सहायता करने का फैसला किया गया था जिसके बाद से ही उनके द्वारा अलग अलग क्षेत्रों में ऐसे परिवारों को राशन दिया जा रहा है। उनके आवाहन पर आज काफी लोग उनकी इस कार्य में सहायता कर रहे है।
इससे पूर्व भी उनके द्वारा ट्रैफिक कर्मियों के साथ डालनवाला क्षेत्र में इंदर कॉलोनी के गरीब परिवारों को राशन वितरित किया गया था।
Report of amit singh negi for idea for news from dehradun (ukp) .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *