एनआरसी उत्तराखंड में, मिड डे मील, आयुष के छात्रो के 45 दिन पर-सी एम!  

एनआरसी उत्तराखंड में, मिड डे मील, आयुष के छात्रो के 45 दिन पर-सी एम!  

एनआरसी यानी नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन ऑफ इंडिया के मामले पर गृह मंत्री अमित शाह के बयान के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान भी सामने आया है। हालाकी
एनआरसी उत्तराखंड में, मिड डे मील, आयुष के छात्रो के 45 दिन पर-सी एम!  https://ideafornews.in/wp-admin/post-new.php
त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों की तुलना में सबसे पहले उत्तराखंड में एनआरसी लागू करने की बात कही थी।  अब गृहमंत्री के बयान के बाद मुख्यमंत्री का कहना है क्योंकि वह शुरू से ही कहते हुए आ रहे हैं कि हम दो अंतरराष्ट्रीय सीमाओं से घिरे हुए हैं ऐसे में प्रदेश में NRC से लागू होना चाहिए जिससे यह पता चल पाएगा कि प्रदेश में अगर दूसरे देशों के लोग रह रहे हैं या नहीं।
बाईट – त्रिवेंद्र रावत मुख्यमंत्री उत्तराखंड
राज्य की त्रिवेंद्र रावत सरकार जल्द ही हंस फाउंडेशन के साथ मिलकर प्रदेश के छात्रों के लिए मिड डे मील के साथ बच्चों को थाली कटोरी और चम्मच भी देने जा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि 28 नवंबर को प्रदेश के बच्चों के लिए कई तरह की योजनाओं की शुरुआत की जा रही है। राज्य सरकार छात्रों के लिए एक ऐसे स्कूल की शुरुआत करने जा रही है जिसमें गरीब से गरीब बच्चों को भी बेहतर संसाधनों के साथ तकनीक के प्रयोग से शिक्षा दी जाएगी।
बाईट – त्रिवेंद्र रावत मुख्यमंत्री उत्तराखंड
विधानसभा सत्र गैरसैण में कराए जाने को लेकर विधानसभा स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल और सीएम त्रिवेंद्र रावत आमने-सामने नजर आ रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने जहां कहा कि वह सरकार को निर्देशित कर रहे हैं कि सरकार विधानसभा में आयोजित कराए वहीं इस मामले पर अब सीएम ने कहा है कि सरकार तय करेगी कि आखिरकार सत्र कहां आयोजित किया जाएगा गैरसैण का पिछला सर्दियों का अनुभव अच्छा नहीं रहा है इसलिए सरकार विधानसभा सत्र देहरादून में ही आयोजित कराएगी।
बाईट – त्रिवेंद्र रावत मुख्यमंत्री उत्तराखंड
आयुष शिक्षा के छात्र पिछले 45 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं इस मामले पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अधिकारियों को तलब किया है और मामले में अधिकारियों की बैठक बुलाई है सीएम त्रिवेंद्र रावत का कहना है कि वह आयुष छात्रों से मिले थे और आयुष छात्रों की कुछ मांगे उचित है इसलिए अधिकारियों से चर्चा की जाएगी
बाईट – त्रिवेंद्र रावत मुख्यमंत्री उत्तराखंड
आइडिय फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *