*सुशांत सिंह मामला: सीबीआई ने दर्ज किया FIR, स्पेशल टीम करेगी मामले की जांच*

*सुशांत सिंह मामला: सीबीआई ने दर्ज किया FIR, स्पेशल टीम करेगी मामले की जांच*

PATNA : सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई एक्शन में आ गयी है. सीबीआई हेडक्वार्टर से मिल रही जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने इस मामले में नये सिरे से एफआईआर दर्ज कर लिया है. सीबीआई ने सुशांत मामले की जांच के लिए स्पेशल टीम भी तैयार कर लिया है. यही टीम इस मामले की जांच करेगी.
CBI ने दर्ज किया FIR

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार के डीओपीटी यानि कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग का पत्र कल शाम ही सीबीआई मुख्यालय पहुंच गया था. सूत्रों ने बताया कि आज निदेशक स्तर पर इस मामले की समीक्षा हुई. फिर ये तय किया है कि इस मामले की जांच के लिए तत्काल काम शुरू कर दिया जाये. इसके लिए आज ही मामले की सीबीआई में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है. दरअसल राज्य सरकार द्वारा भेजे गये किसी भी मामले की जांच के लिए

सीबीआई उस मामले का नये सिरे से एफआईआर दर्ज करती है और फिर जांच-पड़ताल शुरू करती है. लिहाजा सीबीआई ने सुशांत मामले में नये सिरे से एफआईआर दर्ज कर लिया है.

विशेष टीम बनी, कल बिहार आयेगी सीबीआई टीम

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए विशेष टीम बनायी गयी है. सीबीआई इस टीम में हत्या जैसे मामलों के एक्सपर्ट माने जाने वाले अधिकारियों को रखा गया है. गुजरात कैडर के अधिकारी मनोज शशिधर को सीबीआई ने सुशांत मामले की जांच के लिए बनी स्पेशल टीम का प्रमुख बनाया है. इस टीम में कई और अधिकारियों को शामिल किया गया है.

सबसे पहले बिहार आयेगी सीबीआई की टीम

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक एफआईआर दर्ज होने के बाद उनकी टीम सबसे पहले बिहार आयेगी. सीबीआई सबसे पहले बिहार पुलिस से वो सारे तथ्य लेगी जो उन्होंने अब तक एकत्र किये हैं. इसके बाद सीबीआई टीम मुंबई रवाना होगी और वहां जांच पड़ताल शुरू होगी. सीबीआई सूत्र बता रहे हैं कि कल उसकी टीम बिहार पहुंच सकती है.

हालांकि ये मामला सुप्रीम कोर्ट में है और सुप्रीम कोर्ट को अगले सप्ताह इस पर सुनवाई करना है. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बता दिया है कि सीबीआई से मामले की जांच कराने की बिहार सरकार की मांग स्वीकार कर ली गयी है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच पर कोई रोक नहीं लगायी है. लिहाजा सीबीआई अपना काम कर रही है.

Idea for news ke liye delhi se amit singh negi ki report.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *