उत्तरखण्ड -25 जून को संविधान हत्या दिवस मनाए जाने के निर्णय-महेंद्र भट्ट!

उत्तरखण्ड -25 जून को संविधान हत्या दिवस मनाए जाने के निर्णय-महेंद्र भट्ट!

देहरादून 12 जुलाई। भाजपा ने केंद्र द्वारा 25 जून को संविधान हत्या दिवस मनाए जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है। प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने कहा, लोकतंत्र के इस काले अध्याय और लोकतंत्र बचाने वाले सेनानियों को याद रखना बेहद आवश्यक है। साथ ही यह उनके लिए भी आइना दिखाने का काम करेगा, जो संविधान और लोकतन्त्र समाप्त होने का भ्रम फैलाते हैं ।

उन्होंने कहा, वर्तमान और आने वाले वाली पीढ़ी को 25 जून, 1975 का वो कड़वा सच जानने की जरूरत है, जिसके तहत तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा आपातकाल लगाकर लोकतंत्र का गला घोटा गया । लाखों सामाजिक एवं राजनैतिक कार्यकर्ताओं को बिना किसी जुर्म के सलाखों के पीछे ठूंस दिया गया। समाचार पत्रों एवम पत्रकारों पर प्रतिबंध लगाकर अभिव्यक्ति की आजादी छीनी गई । इस दुखद दिन को याद करने से देश हमेशा सतर्क रहेगा कि किसी भी तरह से ऐसी परिस्थितियों को आने से रोकना है ।

साथ ही उन्होंने कटाक्ष किया कि संविधान समाप्त होने का झूठ फैलाने वालों को यह दिन याद दिलाता रहेगा कि कैसे न्यायालय के निर्णयों और संसद का अपहरण कर संविधान समाप्त किया जाता है। जो लोग लोकतंत्र की हत्या की अफवाह प्रसारित करते हैं, उनकी आंखें भी शर्म से झुक जाएंगी जब इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर हुए अत्याचार का जिक्र होगा। यूं भी, एक जीवंत समाज को अपनी तरक्की और बेहतरी के लिए अपने अच्छे और बुरे, दोनों समय को याद करना चाहिए, विशेषकर स्वास्थ्य लोकतंत्र में ।

मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा, उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *