हंस फाउंडेशन करेगा राज्य में सहयोग -मुख्मंत्री!

हंस फाउंडेशन करेगा राज्य में सहयोग -मुख्मंत्री!

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से हंस फाउंडेशन के सीईओ लेफ्टिनेंट जनरल एस. एम. मेहता के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की। बहुत से विषयों पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार राज्य की जनता को हरसंभव सुविधा उपलब्ध कराना चाहती है, इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सामाजिक सरोकारों से जुड़े विषय भी शामिल हैं। हंस फाउंडेशन की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा राज्य सरकार के सहयोगी के रुप में हंस फाउंडेशन सराहनीय कार्य कर रहा है, और राज्य सरकार की ओर से हंस फाउंडेशन को हरसंभव सहयोग दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि हंस फाउंडेशन को राज्य सरकार की ओर से जिन-जिन क्षेत्रों में सहयोग की आवश्यकता है, राज्य सरकार उन सभी क्षेत्रों में सहयोग देने का हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रत्येक जिला अस्पताल में कम से कम दो बेड वाला आईसीयू उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि राज्य में कम से कम दो आई बैंक भी स्थापित किये जाएं, इस पर कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हंस फाउण्डेशन इनमें सहयोगी की भूमिका निभा सकता है।

हंस फाउण्डेशन के सीईओ ले.ज. एस.एम.मेहता ने कहा कि हंस फाउण्डेशन की ओर से शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में माॅडल स्कूल के लिये अवस्थापना विकास एवं स्वास्थ्य सेवाओं के विकास के लिये भी कार्य कर रही है। हंस फाउण्डेशन के द्वारा 12 मेडिकल मोबाईल वैन चलाई जा रही हैं, जिन्हें शीघ्र ही बढ़ाकर 21 कर दिया जाएगा। ले.ज. मेहता ने आई-बैंक स्थापित करने पर सहमति व्यक्त की।

इस अवसर पर सचिव श्रीमती राधिका झा एवं हंस फाउण्डेशन के डॉ जी. वी. राव, श्री विजय जामवाल एवं श्री सत्यपाल सिंह नेगी उपस्थित थे। 

देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *