सैनिकों पूर्व सैनिकों को मिलेगी आवास शुल्क में सीधी छूट-जोशी!

सैनिकों पूर्व सैनिकों को मिलेगी आवास शुल्क में सीधी छूट-जोशी!


सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों को राज्य की त्रिवेन्द्र सरकार ने दिया नवरात्री का उपहार
अब सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों को मिलेगी आवास शुल्क में सीधी छूट। 
राज्य की डबल इंजन सरकार द्वारा पूर्व सैनिकों को दीपावली पूर्व नवरात्र भेंट दी है। सैनिकों की धरती उत्तराखण्ड में प्रत्येक पांचवा व्यक्ति सेना से या सैन्य परिवारों से ताल्लुक रखता है। मुख्यमंत्री रावत ने सैन्य परिवारों को आवास शुल्क में दी जाने वाली छूट को सीधे परिवारों को दिए जाने का एतिहासिक फैसला लेते हुए आज यह घोषणा की है। 
सैनिकों की मांगों को पुरजोर तरीके से उठाने वाले स्वयं पूर्व सैनिक तथा वर्तमान में मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बताया कि लम्बे समय से सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों की यह मांग उनके सामने विभिन्न सैनिक कार्यक्रमों में उठती रही है। आज उनके द्वारा मुख्यमंत्री महोदय के समक्ष सैनिकों की इस मांग को रखा जिसे सैनिक पृष्ठभूमि वाले लोकप्रिय मुख्यमंत्री महोदय ने एक बार में ही स्वीकृति प्रदान कर दी है। 
इसी प्रकार सैनिकों द्वारा अपनी पत्नी के नाम पर खरीदी गई जमीन पर यदि घर बनाया जाता है तो उन्हें आवास शुल्क में छूट का लाभ प्राप्त ही नहीं होता था। मुख्यमंत्री जी द्वारा इस छूट को सीधे सैनिक परिवार को दिए जाने का फैसला लिया है। उन्होंने इस हेतु समस्त सैनिक परिवारों की ओर से मुख्यमंत्री महोदय को कोटि – कोटि धन्यवाद ज्ञापित किया है। 
आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *