सहकारी बैंको के पदाध्किारियों के साथ बैठक-मुख्यमन्त्री !

सहकारी बैंको के पदाध्किारियों के साथ बैठक-मुख्यमन्त्री !

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने पदाधिकारियों से उपस्थित सहकारी बैंको के पदाध्किारियों से बैंको की वितीय स्थिती की अद्यतन जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बैंक पदाधिकारियों को स्पष्ट किया कि सहकारी बैंको को बैंकिंग में प्रोफेशनिल्जम लाना होगा। राज्य में सहाकारिता मजबूत है। सहकारी बैंको को इस बात का विशेष ध्यान देना है कि बैंक लघु किसानो, छोटे उद्यमियों आदि बीच अपना धन लगाये। हमें अपने उत्पादों की ब्राण्डिग को मजबूत करना होगा। सहकारिता के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुधारना होगा। मास्टर प्लान के अन्तर्गत कृषि गतिविधियों को प्रोत्साहित करने वाले सभी संस्थाओं, सरकारी तथा गैर सरकारी संगठनों तथा विभागों के प्रयासों व योजनाओं को इन्टिग्रेटेड किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि कृषि आधारित किसी भी गतिविधि, औषधीय व सुगन्धित पौधो की खेती, पशुपालन, मत्सय पालन, कृषि उत्पादों के उत्पादन, प्रसस्ंकरण, मार्केटिंग आदि को प्रोत्साहन देने में सहकारिता सहभागिता की महत्वपूर्ण भूमिका है।

बैठक में सहकारिता मंत्री डा0 धन सिंह रावत ने बताया कि सहकारिता मंत्री सहित सहकारिता विभाग, समिति व संगठनों के सभी अधिकारियों, कार्मिको तथा सदस्यो के खाते सहकारिता बैंको में खोले जायेंगे।

देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *