विजय कालोनी में 38 लाख की पेयजल योजना का शुभारम्भ करते विधायक जोशी

विजय कालोनी में 38 लाख की पेयजल योजना का शुभारम्भ करते विधायक जोशी
विजय कालोनी में नहीं होगी पानी की कमी: विधायक गणेश जोशी

देेहरादून 15 मार्च : रविवार को देहरादून के विजय कालोनी फेज-1 में पुरानी पाईप लाईन को बदलकर नई पाईप लाईन बिछाने के कार्य का उद्घाटन मसूरी विधायक गणेश जोशी ने विधिवत पूजा अर्चना कर किया। इस निर्माण कार्य को एक माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश विधायक जोशी ने विभागीय अधिकारियों को दिये हैं।
विधायक गणेश जोशी ने बताया कि 38.64 लाख रुपये की इस योजना के तहत 80 मिमी व्यास की 1150 मीटर पाईप लाईन एवं 50 मिमी व्यास की 1300 मीटर पाईप लाईन का निर्माण होगा और इस निर्माण से विजय कालोनी क्षेत्र के लगभग 1900 लोगों को लाभ मिलेगा। विधायक जोशी ने बताया कि विजय कालोनी के लिए पेयजल निगम द्वारा न्यू कैंट रोड़ जलाशय से विजय कालोनी फेज-1 के मोड़ तक पाईप लाईन बिछायी गयी है परन्तु विजय कालोनी में पूर्व में लगभग 40 से 50 वर्ष पूर्व पीवीसी की पाईप लाईन बिछायी गयी है। उध्र्व जलाशय से जलापूर्ति करने पर पुरानी पीवीसी पाईप लाईन क्षतिग्रस्त हो रही है, जिससे क्षेत्रवासियों को उचित दाब पर पानी नहीं मिल पा रहा है। विधायक जोशी ने बताया कि इस योजना के निर्माण के बाद क्षेत्र में पानी की समस्या का समाधान हो जाऐगा। उन्होनें कहा कि विजय कालोनी फेज-2 के लिए भी अत्यधिक पेयजल योजना का प्राक्कलन बनाकर निर्माण कार्य करवाया जाऐगा।
इस अवसर पर पार्षद सत्येन्द्र नाथ, मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, कैप्टन बीएस कुवंर, प्रदीप रावत, एमपीएस पुण्डीर, एसएस बिष्ट, जुम्मन, हैरी आनन्द, दिनेश चमन, सोनू चोबे, बंगारी जी,, भावना सहित जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता मनीष सेमवाल, सहायक अभियंता एके गुप्ता, जेई वंदना, जेई प्रदीप डोभाल आदि उपस्थित रहे।

आइडिया फ़ॉर न्यूज़ के लिए देहरादून से अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *