विकास कार्यो की रूद्रपुर में मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक!

विकास कार्यो की रूद्रपुर में मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक!

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने बुधवार को एपीजे अब्दुल कलाम सभागार, रूद्रपुर में आयोजित जनपद ऊधम सिंह नगर में किये जा रहे विकास कार्यो की समीक्षा की। उन्होनेे कहा कि अधिकारी हमेशा विकास कार्यो को मूर्तरूप देने से पहले जनप्रतिनिधियों, विधायकों एवं सांसदो से भी राय मशविरा करें।
मुख्ययमंत्री ने अधिकारियों को नसीहत देते हुये कहा कि वह नई कार्य संस्कृति के अनुरूप अपने अनुभवो का समावेश करते हुये तत्परता के साथ विकास कार्यो को निर्धारित समय सीमा मे पूरा करें।
मुख्यमंत्री के समक्ष जनपद ऊधमसिंह नगर में संचालित किये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान यह तथ्य सामने आने पर कि, लोनिवि की बहुत सी सडको का निर्माण ठेकेदारो की वजह से आगे नही बढ पा रहा है। उन्होने कहा जनपद मे जो भी विकास कार्य प्रारम्भ किये जाए शिलान्यास के दिन की उस कार्य के पूर्ण होने की तारीख भी तय कर ली जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नदियो को चेनलाईज करने हेतु जिलाधिकारी अपने सुझाव प्रेषित करे। उन्होने कहा कि दैवीय आपदा के अन्तर्गत किये जाने वाले कार्यो को शीघ्र प्रारम्भ किया जाए। महिलाओ की आर्थिक स्थिति को बढाने के लिए महिला स्वयं सहायता समूहो को प्रेरित कर स्वावलम्बी बनाये।
उन्होने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि पेंशन योजना से जुडे लाभार्थियो को समय से पेंशन का भुगतान किया जाए। गौरादेवी कन्याधन योजना की धनराशि जनपद को उपलब्ध हो गई है इसलिए समय से पात्र छात्राओ के खातो मे धनराशि प्रेषित की जाए। मुख्यमंत्री ने खण्ड विकास अधिकारियो द्वारा किये जा रहे कार्यो की भी समीक्षा की।
जनपद के प्रभारी एवं शहरीय विकास मंत्री श्री मदन कौशिक ने अधिकारियो से कहा कि सरकार समय से बजट अवमुक्त कर रही है ऐसे मे अधिकारियो को चाहिए कि प्राप्त होने वाले बजट का शतप्रतिशत उपयोग समय पर कर योजनाए पूर्ण करे ताकि योजनाओ का लाभ जनता को समय से मिल सके। बैठक मे मण्डलायुक्त/सचिव मुख्यमंत्री राजीव रौतेला, जिला पंचायत अध्यक्ष ईश्वरी प्रसाद गंगवाल, मेयर रामपाल सिंह, विधायक राजकुमार ठुकराल, राजेश शुक्ला, आदेश चैहान, सौरभ बहुगुणा, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 केके वीके, मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, उत्तम सिह चैहान सहित सभी एसडीएम व जनपद व ब्लाक स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। 
Report of Amit Singh Negi for idea for news from dehradun. 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *