मसूरी में पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण का शुभारम्भ -गणेश जोशी।

मसूरी में पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण का शुभारम्भ -गणेश जोशी।

पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित जिला योजनार्न्तगत साहसिक प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत मसूरी के निकट क्यारकुली झील में एक सप्ताह का पैराग्लाइडिंग प्रारम्भिक प्रशिक्षण का शुभारम्भ मसूरी विधायक गणेश जोशी ने किया। 
अपने सम्बोधन में विधायक जोशी ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश भर में साहसिक खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है जिसमें पैराग्लाइडिंग, राफटिंग एवं अन्य साहसिक खेलों के माध्यम से प्रदेश में यह संदेश भी दिया जा रहा है कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी को बर्वाद नहीं होने दिया जाऐगा। उन्होनें इस प्रकार के साहसिक खेलों में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों एवं प्रशिक्षणार्थियों को अपनी मंगलकामनाऐं प्रेषित की और इस अभियान को पर्यटन विभाग को साहसिक अभियान बताया। 
उन्होनें कहा कि 18 मार्च को राज्य सरकार का एक वर्ष पूर्ण हो रहा है और इस एक वर्ष के भीतर सरकार द्वारा प्रत्येक क्षेत्र को उन्नत रुप में विकसित करने का प्रयास किया है
पैराग्लाइडिंग के प्रारम्भिक प्रशिक्षण में 15 प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया। जिसमें प्रगति रावत, राजीव सिंह, लक्ष्मी गैरोला, अंकिता बलूनी, उमेशकांती, भरत सिंह कफलिया, शिवानी रतूड़ी, अरविन्द सुन्दरियाल, हरिकृष्ण सिंह बिष्ट, रणवीर सिंह, विकास पंवार, मोहित रावत, कपिल सिंह और विपुल रावत द्वारा एक सप्ताह का प्रशिक्षण प्राप्त किया जाऐगा। 
इस अवसर पर भाजपा मसूरी के मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, राकेश रावत, मीरा सकलानी, धर्मपाल पंवार, चन्द्रकला सयाना, सरोजनी कैंतुरा, महामंत्री कुशाल राण, जितेन्द्र रावत, पिंकु ठाकुर, महेन्द्र जदवान, पर्यटन अधिकारी सीमा नौटियाल आदि उपस्थित रहे।
देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट / 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *