भूमि कब्जाने बाहरी  लोगो का हाथ -गणेश जोशी!

भूमि कब्जाने बाहरी  लोगो का हाथ -गणेश जोशी!

सुवाखोली में भूमि कब्जाने के प्रकरण में जिलाधिकारी से वार्ता करते मसूरी विधायक गणेश जोशी।
बुधवार को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने जिलाधिकारी एमए मुरुगेशन से उनके कैम्प कार्यालय में मुलाकात कर सुवाखोली में बाहरी व्यक्तियों द्वारा जमीन कब्जाने के मामले में प्राथमिकता के आधार पर जांच करवाने की मांग की। 
स्थानीय लोगों के एक प्रतिनिधिमण्डल के साथ जिलाधिकारी से मिलने पहुॅचे मसूरी विधायक गणेश जोशी से प्रशासन के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पीपीसीएल की भूमि का मामला पटना उच्च न्यायालय में लम्बित है और न्यायालय की कार्यवाही के बाद कुछ व्यक्तियों द्वारा कोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए सुवाखोली एवं उसके आसपास के कई गांवों में जाकर ग्रामीणों की जमीनों में खम्बें गाड़े जा रहे हैं जिससे गांववासियों में अत्यधिक रोष है। उन्होनें कहा कि यदि न्यायालय के आदेश है कि पीपीसीएल की भूमि का सीमांकन करना है तो पक्षधरों को स्थानीय प्रशासन के साथ सामन्जस्य स्थापित करते हुए कार्य किया जाए। जबकि यहां इसके विपरित बिना प्रशासन की टीम के पक्षधरों द्वारा खुटे गाड़े जा रहे है और ग्रामीणों की नाप जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है।
जिलाधिकारी ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों में मुख्य विकास अधिकारी एवं जिला विकास अधिकारी को दौरा करके दो दिन में को अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है।  
इस अवसर पर जयपाल भण्डारी, संजय नौटियाल, दयाल जवाड़ी, राम सिंह, सिकन्दर सिंह आदि उपस्थित रहे।
देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *