पेयजल समस्या को लेकर बैठक–गणेश जोशी!

पेयजल समस्या को लेकर बैठक–गणेश जोशी!

बुधवार को मोहनी रोड़ स्थित जलनिगम के सभागार में मसूरी विधायक गणेश जोशी की अध्यक्षता में मसूरी विधानसभा क्षेत्र की पेयजल से सम्बन्धित कार्यो की समीक्षा बैठक की गई। विभागों का आपसी तालमेल और मुख्यमंत्री घोषणाओं को प्राथमिकता पर निष्पादित किये जाने की बात विधायक गणेश जोशी ने बैठक में कही।
लगभग ड़ेढ़ घंटा तक चली इस बैठक में विधायक गणेश जोशी ने जलनिगम एवं जलसंस्थान को आपसी तालमेल के साथ कार्य करन की सलाह दी। उन्होनें कहा कि आपसी सामंजस्य ठीक नहीं होने के कारण कई बार कल्याणकारी पेयजल योजनाऐं अधर में लटक जाती है और जनता को योजनाओं को लाभ नहीं मिल पाता। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं को प्राथमिकता के आधार पर लेते हुए तत्काल प्राक्कलन एवं अन्य कार्य किये जाये ताकि घोषणाओं जल्द से जल्द धरातल पर हो। बताया कि गंगोल पंड़ितवाडी एवं गल्जवाड़ी पेयजल योजना सहित गढ़ी कैंट में ओवरहेड टैंक का निमार्ण व मसूरी में कोल्टी पेयजल योजना की सुदृणीकरण अतिशीघ्र किया जाना है।
विधायक जोशी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मसूरी क्षेत्र में चार स्थानों पर पानी के ओवरहेड टैंक खाली पड़े हैं जिससे पेयजल की किल्लत हो रही है। पार्षद भूपेन्द्र कठैत ने बताया कि राजपुर रोड़, कैनाल रोड़, सांई मंदिर एवं विलासपुर काड़ली में टैंक नहीं भर पाने के कारण पानी की काफी समस्या रहती है। सभी जनप्रतिनिधियों ने मांग की कि इस खाली पड़े ओवरहेड टैंकों को भरने के लिए तत्काल नलकूप निर्माण कराया जाना अति आवश्यक है। विधायक जोशी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पेयजल की सुचारु व्यवस्था के लिए टैंक का भरा जाना अति आवश्यक है और उतना ही आवश्यक है नलकूप का निर्माण कराया जाना। उन्होनें अधिकारियो को तत्काल नलकूप निर्माण के लिए आकलन तैयार करने को कहा। चाॅदमारी, बिष्टगांव एवं विलासपुर कांडली में पेयजल की व्यवस्था को ग्राम पंचायत से हटाकर विभाग को दिये जाने की बात भी बैठक में उठी। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि इसकी कार्यवाही गतिमान है और जल्द ही विभाग स्वयं ही इन ग्राम पंचायतों में पेयजल की आपूर्ति के लिए जिम्मेदारी लेगा।

देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *