कांग्रेस ने सरकार का बजट ठगाने वाला बताया- प्रीतम सिंह!

कांग्रेस ने सरकार का बजट ठगाने वाला बताया- प्रीतम सिंह!

उत्तराखण्ड प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने उत्तराखण्ड सरकार द्वारा वर्ष 2018-19 के लिए प्रस्तुत बजट को दिशाहीन, प्रतिगामी, विकास विरोधी तथा आम आदमी के हितों के खिलाफ बेरोजगारी व मंहगाई बढ़ाने वाला बजट बताया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य विधानसभा में प्रस्तुत बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने सदन में जो बजट प्रस्तुत किया है वह दिशाहीन, प्रतिगामी, विकास विरोधी, बेरोजगारी व मंहगाई बढ़ाने वाला तथा राज्य की आर्थिक वृद्धि पर चोट पहुंचाने वाला है। राज्य के वित्त मंत्री ने बजट में नई बोतल में पुरानी शराब वाला फार्मूला अपनाया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रस्तुत किये गये बजट में नया कुछ भी नहीं है। इस बजट से बेरोजगारी व मंहगाई बढ़ने के साथ ही आम आदमी के सिर पर करों का बोझ बढेगा।
विगत वर्श की भंाति इस बजट में भी गरीब छात्र-छात्राओं को लैपटाॅप, स्मार्ट फोन तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में एयर ऐम्बुलेन्स की की कोरी घोषणा की गई है।
प्रीतम सिंह ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2018-19 का  बजट प्रस्तुत करने से पहले सरकार ने शराब के दाम पडोसी राज्यों से अधिक करके तथा बार लाइसेंस की फीस साढे तीन लाख से बढाकर पांच लाख करके राज्य के पर्यटन व्यवसाय को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ राज्य में शराब की तस्करी को बढ़ावा देने के रास्ते खोल दिये हैं। साथ ही खनन सामग्री के दाम कई गुना बढ़ाकर तथा खनन सामग्री राज्य से बाहर बेचने पर प्रतिबन्ध लगाकर सरकार ने अवैध खानन को बढ़ावा देने के रास्ते खोल दिये हैं।
और जिस प्रकार से सरकार ने बढौतरी की उस से उतराखण्ड की जनता को नुकसान हुआ है अब देखन होगा आनेवाले चुनाव में भाजपा को हार के मुह से कोन बचाता है /
देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह नेगी की रिपोर्ट /

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *