कांग्रेस का शराब को लेकर सरकार पर आरोप !

कांग्रेस का शराब को लेकर सरकार पर आरोप !

प्रदेश  कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह ने हरिद्वार जनपद के जगजीत पुर में गुलशन सैनी नामक व्यक्ति द्वारा बस्ती के मध्य संचालित शराब ठेके के विरोध में आत्महत्या के प्रयास को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि राज्य सरकार की आबकारी नीति पूर्ण रूप से शराब माफिया को संरक्षण देने, शराब की तस्करी को बढ़ावा देने तथा उत्तराखण्ड के गांवों में हर घर तक शराब पहुंचाने वाली है।  
यहां जारी बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रीतम  सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण जहां एक ओर राज्य का किसान बैंकों द्वारा कर्ज वसूली का दबाव बनाये जाने के कारण आत्महत्या कर रहे हैं वहीं अब राज्य सरकार की षराब नीति के कारण जनता को आत्महत्या जैसे कदम उठाने पड़ रहे हैं। उन्हेांने कहा कि स्थानीय विधायक की उपस्थिति में हुए समझौते के बावजूद बस्ती के मध्य में षराब की दुकानों को अनुमति दी जा रही है तथा स्थानीय निवासियों को हो रही परेशानियों को भी नजर अंदाज किया जा रहा है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य सरकार द्वारा अपने राजस्व बढ़ाने के उद्देष्यों को प्राथमिकता दी जा रही है उसे जनता के स्वास्थ्य तथा जनता को हो रही परेषानियों से कोई सरोकार नहीं है। 
श्री प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्यभर में आम जनता विषेशकर महिला संगठनों द्वारा शराब के खिलाफ चलाये जा रहे आन्दोलनों के उपरान्त मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा शराब के कारोबार को कम करने का आष्वासन देने के बावजूद राज्य सरकार द्वारा शराब से मिलने वाले राजस्व का लक्ष्य 1800 करोड़ से बढ़ाकर 2300 करोड़ कर शराब माफिया के आगे घुटने टेकने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पर्वतीय जिलों में देषी शराब की बिक्री सुर कर पर्वतीय क्षेत्र में देशी शराब को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर की ग्रामीण जनता द्वारा शराब नीति के खिलाफ चलाये जा रहे आन्दोलन को बल पूर्वक कुचलने के साथ ही आन्दोलन में सम्मिलित महिलाओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर मातृ षक्ति को अपमानित किया जा रहा है तथा पुलिस के संरक्षण में षराब कारोबार को बढ़ावा दिया जा रहा है।

देहरादून से आइडिया फॉर न्यूज़ के लिए अमित सिंह  नेगी की रिपोर्ट!    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *