आईआईटी रुड़की के पूर्व छात्रों के ट्रैवल स्टार्टअप ने यात्रियों को वर्चुअल रियलिटी अनुभव प्रदान किया ।

आईआईटी रुड़की के पूर्व छात्रों के ट्रैवल स्टार्टअप ने यात्रियों को वर्चुअल रियलिटी अनुभव प्रदान किया ।

 

आईआईटी रुड़की के पूर्व छात्रों के ट्रैवल स्टार्टअप ने यात्रियों को वर्चुअल रियलिटी अनुभव प्रदान करने के लिए अतुल्य भारत अभियान के साथ साझेदारी की

-यह साझेदारी माननीय पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप है|

 

रुड़की, 05 अगस्त 2020: आईआईटी रुड़की के पूर्व छात्रों द्वारा स्थापित एक ट्रैवल-टेक स्टार्टअप ने केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के अतुल्य भारत अभियान के साथ उपयोगकर्ताओं को पर्यटन स्थलों के इंटरैक्टिव वर्चुअल रियलिटी अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से भागीदारी की है।

OutsiteVR की स्थापना 2016 में आर्किटेक्चर और प्लानिंग विभाग (2010-15), आईआईटी रुड़की के पूर्व छात्र अमित सिंह और मयूर करोडिया ने की थी। आउटसाइटवीआर पर्यटन उद्योग में इमर्सिव टेक्नोलॉजी के साथ वास्तविकता का नवाचार कर रहा है। यह यात्रा के प्रति उत्साही व्यक्ति को उनके घरों में ही यात्रा स्थलों और नये स्थानों का अनुभव प्रदान करता है और उन्हें यात्रा के लिए बेहतर योजना बनाने में सक्षम बनाता है।

यह साझेदारी माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के #AatmaNirbharBharat के दृष्टिकोण के अनुरूप है और भारत में निर्मित विश्व स्तरीय उत्पादों का समर्थन करती है।

#AatmaNirbharBharat के दृष्टिकोण के समर्थन की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। वर्चुअल रियलिटी भारत की पर्यटन क्षमता को बढ़ाने और कोविड-19 महामारी के बाद उपयोगकर्ताओं में विश्वास भरने में काफी मददगार है | ” श्री अमित सिंह, पूर्व छात्र आईआईटी रुड़की तथा सह- संस्थापक और सीईओ-आउटसाइटवीआर, ने कहा

“वर्चुअल रियलिटी द्वारा यात्रा करना #NewNormal है और हम एक ऐसी तकनीक का निर्माण कर रहे हैं जो जनता के लिए वीआर को सुलभ बनाएगी। इस वैश्विक संकट में, हम लोगों को सुरक्षित यात्रा करने और यात्रा संबंधित बेहतर निर्णय लेने में उनकी मदद करने के लक्ष्य पर काम कर रहे हैं ” श्री मयूर करोडिया, पूर्व छात्र-आईआईटी रुड़की तथा सह-संस्थापक और उत्पाद प्रमुख, आउटसाइट वीआर, ने कहा|

|

“हम अमित और मयूर की सफलता से खुश हैं। उनका यह पेशेवर सफर छात्रों को उनकी रूचि पहचानने और अपने लिए खास उद्यमशीलता का मार्ग चुनने के लिए प्रोत्साहित करेगा | ” प्रो. अजित के. चतुर्वेदी, निदेशक-आईआईटी रुड़की, ने कहा।

 

श्री अमित सिंह सक्रिय रूप से आईआईटी रुड़की के होनहार उद्यमियों को सहयोग कर रहे हैं, उन्होंने टीआईडीईएस, आईआईटी रुड़की में इनक्यूबेट किये गए स्टार्टअप्स में से एक रिकाॅगस्क्वाइर प्राइवेट लिमिटेड (इनवाइड) में निवेश किया है। टीआईडीईएस बिजनेस इनक्यूबेटर आईआईटी रुड़की में उद्यमिता और नवाचार की भावना को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

Idea for news ke liye turki se amit singh negi ki report.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *