आइपीएल के पहले मैच में युवराज ने किया कमाल

इससे पहले युवराज 24 गेंदों में दो बार अर्धशतक लगा चुके थे।
 नई दिल्ली। हैदराबाद के धुआंधार बल्लेबाज युवराज सिंह ने आइपीएल के 10वें सीजन के पहले मैच में 27 गेंदों पर 62 रनों की शानदार पारी खेली और ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने गए। आइपीएल में यह युवराज का सबसे तेज अर्धशतक है।

इस अर्धशतक के दौरान युवराज ने 7 चौके और 3 छक्के लगाए और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। युवराज के तूफानी अंदाज की वजह से ही हैदराबाद की टीम का स्कोर 207 रनों तक पहुंच सका। अगर वह 19वें ओवर में आउट नहीं होते तो यह स्कोर और भी बड़ा हो सकता था।

मैच के बाद युवराज ने अपनी शानदार फॉर्म का भी राज खोला। उन्होंने कहा, ‘आजकल मैं खुलकर बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैं बल्लेबाजी के लिए पिच पर पहुंचा तो साथी बल्लेबाज मोइसिस हेनरिक्स से कहा कि मैं पहले कुछ गेंद खेलूंगा और फिर खुलकर शॉट्स लगाऊंगा, लेकिन पहली दो गेंदें मेरे बल्ले के बीचों-बीच लगी। इसके बाद मैंने मोइसिस से कहा कि मुझे अच्छा लग रहा है और मैं अपना खेल खेलना शुरू कर रहा हूं।’

युवी ने कहा कि इसके बाद उन्हें बल्लेबाजी करने में बहुत मजा आया। युवी ने कहा कि फिलहाल गेंद उनके बल्ले पर आ रही है और वह मनचाहे शॉट खेल पा रहे हैं। युवी ने आगे कहा कि टीम इंडिया में उनकी वापसी से भी उनकी बल्लेबाजी को बहुत फायदा हुआ है।

युवराज ने केवल 23 गेंदों में अर्धशतक बनाया। इस अर्धशतक के दौरान उन्होंने खुद के सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को बेहतर किया। इससे पहले युवराज 24 गेंदों में दो बार अर्धशतक लगा चुके थे। मजेदार बात यह है कि युवराज ने ये दोनों अर्धशतक बैंगलोर के लिए लगाए थे और इनसे तेज अर्धशतक बनाने का मौका आया तो वह बैंगलोर के खिलाफ बल्ला पकड़े हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *