हंस फाउंडेशन के सहयोग से भाऊवाला में बना शहीद द्वार, विधायक जोशी ने किया माता मंगला भोले जी का धन्यवाद।

हंस फाउंडेशन के सहयोग से भाऊवाला में बना शहीद द्वार, विधायक जोशी ने किया माता मंगला भोले जी का धन्यवाद।

 

शहीद अनुसूया प्रसाद गौड़ द्वार का लोकार्पण करते मसूरी विधायक गणेश जोशी, सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुण्डीर एवं हंस फाउंडेशन के प्रभारी पदमेन्द्र सिंह बिष्ट।*

*हंस फाउंडेशन के सहयोग से भाऊवाला में बना शहीद द्वार, विधायक जोशी ने किया माता मंगला एवं भोले महाराज का धन्यवाद*

देहरादून 30 नवम्बर: 1971 युद्ध में अपने अदम्य साहस का परिचय देने वाले उत्तराखण्ड के वीर योद्धा महावीर चक्र से सम्मानित शहीद अनुसूया प्रसाद की 50वीं पुण्यतिथि के अवसर पर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किये और हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला एवं भोले महाराज के सहयोग से निर्मित शहीद द्वारा का लोकार्पण किया।
देहरादून के भाऊवाला में आयोजित शहीद द्वार के लोकार्पण कार्यक्रम एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम के अवसर पर अपने सम्बोधन में मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि माता मंगला और भोले महाराज के आर्शीवाद से मुझे अब तक 12 शहीद द्वार बनाने का अवसर मिला। उन्होनें बताया कि हंस फाउंडेशन द्वारा कोविड के दौर में प्रदेश सरकार को 250 करोड़ की धनराशि प्रदान की गयी और अब तक 21 हजार से अधिक गरीब कन्याओं का विवाह संस्था द्वारा किया जा चुका है। उन्होनें कहा कि मसूरी अस्पताल के लिए माता मंगला द्वारा 02 एम्बुलेंस दिये गये हैं, जिसका लाभ निर्धन लोगों के उपचार हेतु यातायात के लिए हो रहा है। उन्होनें कहा कि शहीद को सम्मान के अलावा हम कुछ नहीं दे सकते, इसलिए शहीद द्वार के माध्यम से हम उन्हें सदैव याद रख रखते हैं।
हंस फाउंडेशन के उत्तराखण्ड प्रभारी पदमेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि जल्द ही सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में तीन शहीद द्वार का निर्माण किया जाऐगा। सब एरिया से कर्नल वेटर्न नैथानी ने जीओसी की ओर से शहीद की वीरांगना को आर्थिक सहायता का चैक सौंपा। इस अवसर पर सेना के बैंड ने भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुण्डीर, हंस फाउंडेशन के उत्तराखण्ड प्रभारी पदमेन्द्र सिंह बिष्ट, सब एरिया से कर्नल वेटर्न नैथानी, शहीद की वीरांगना चित्रा देवी, यशपाल सिंह, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर, महावीर सिंह, गिरीश जोशी, मनवर रौथाण, रमा थापा, संदेश कुमार, अनिल प्रसाद, प्रवीन चैहान, विपिन गौड़ आदि उपस्थित रहे।

Idea  for news ke liye dehradun se Amit singh negi ki report.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *