कानून व्यवस्था पर कांग्रेस के आरोप बेदम और असफलताओं की खीज:चौहान

 

कानून व्यवस्था पर कांग्रेस के आरोप बेदम और असफलताओं की खीज:चौहान

रसूखदारों पर भी चल रहा है जीरो टॉलरेंस का चाबुक

देहरादून। भाजपा ने प्रदेश मे कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस के आरोपों को बेदम और खीज बताया है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि अब तक जितने आपराधिक मामले संज्ञान मे आये हैं उनकी विधिवत और बिना दबाव के जांच पुलिस ने की और अधिकांश का खुलासा कर आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजा। हर मामले मे गंभीरता से कार्यवाही की जा रही है।

चौहान ने कहा कि किसी भी मामले का तत्काल संज्ञान लेकर कार्यवाही के लिए पुलिस को कड़े निर्देश दिये गये हैं। इसका असर साफ है कि अब पहले की तरह थाना चौकियों मे रिपोर्ट लिखाने को चक्कर नही काटने पड़ते हैं। बिना दबाब के कोई भी बड़ा या छोटा मानक न होकर निष्पक्ष जांच और कार्यवाही हो रही है।

उन्होंने कहा कि हरिद्वार मे किशोरी से रेप और हत्या के मामले मे पार्टी के सदस्य पर आरोप लगने के तत्काल बाद पार्टी ने उसे सदस्यता से निष्काषित कर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी सुचिता के सिद्धांत पर कार्य करती रही है और आपराधिक अथवा भ्रष्टाचार से संबंधित मामलों मे किसी को सरंक्षण नही, बल्कि कड़ी कार्यवाही की पक्षधर रही है। वहीं पटेलनगर मे मिले शव को लेकर पुलिस जांच मे जुटी है।

चौहान ने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह की धामी जीरो टॉलरेंस की नीति के चलते भर्ती घोटालों मे बखूबी पालन किया गया। बड़े से बड़े रसुखदार तक कानून के हाथ पहुँच गये। वहीं पारदर्शी तरीके से सभी मामलों मे जांच हो रही है।

उन्होंने कहा कि किसी मामले को दबाने, सरंक्षण तथा प्रभावित करने की मंशा के सख्त खिलाफ भाजपा सरकार मे अपराधी कितना ही बड़ा क्यों न हो हर एक के खिलाफ कार्यवाही हो रही है। कुछ घटनाओं की परतें जोड़कर कानून व्यवस्था पर सवाल उठाना सरासर गलत है। कांग्रेस को लगातार मिल रही असफलताओं की खीज को राजनैतिक रंग देने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे जांच एजेंसियो के मनोबल पर प्रतिकूल असर पड़ता है।

मनवीर सिंह चौहान
प्रदेश मीडिया प्रभारी
भाजपा उत्तराखण्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *