साहित्य और संस्कृति का उत्सव फेस्टिवल 17 से 19 अक्टूबर को उत्तराखंड में।

साहित्य और संस्कृति का उत्सव
फेस्टिवल 17 से 19 अक्टूबर को उत्तराखंड में।

 

प्लंबर बाथवेयर ने किया अल्मोड़ा लिट फेस्ट 2024 का समर्थन: साहित्य और संस्कृति का उत्सव
फेस्टिवल 17 से 19 अक्टूबर को उत्तराखंड के अल्मोड़ा स्थित 16वीं सदी के ऐतिहासिक किले मल्ला महल में आयोजित होगा।

अल्मोड़ा, सोमवार, 14 अक्टूबर 2024: प्लंबर बाथवेयर, एक्वा प्लंबिंग्स प्रा. लि. का प्रमुख बाथवेयर ब्रांड, ने अल्मोड़ा लिट फेस्ट 2024 के लिए अपना सहयोग देने की घोषणा की है। यह फेस्टिवल 17 से 19 अक्टूबर को उत्तराखंड के अल्मोड़ा स्थित 16वीं सदी के ऐतिहासिक किले मल्ला महल में आयोजित होगा। इस आयोजन में साहित्य, संस्कृति, और विचारों की चर्चा का अद्भुत संगम देखने को मिलेगा। भारत और विदेशों के कई प्रसिद्ध लेखक, कवि और बुद्धिजीवी इसमें शामिल होंगे और तीन दिनों तक उद्देश्‍यपूर्ण विषयों पर चर्चा के साथ साहित्य के इस उत्सव का आनंद लेंगे।

प्लंबर बाथवेयर, अपनी कम्युनिटी को सहयोग देने के वादे के साथ, उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में स्थानीय संस्कृति, शिक्षा और साहित्य को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। हिमालय को जीवनदायिनी जल का स्रोत मानते हुए, कंपनी इस फेस्टिवल को पानी, प्रकृति और संस्कृति के महत्व को मनाने का एक अनूठा अवसर मानती है। इसके अलावा, प्लंबर बाथवेयर ने वादा किया है कि कुमाऊं क्षेत्र से मिलने वाले अपने कुल राजस्व का 1% स्थानीय विकास, कौशल वृद्धि और शिक्षा के लिए लगाएगा। यह पहल कंपनी की कम्युनिटी को सहयोग देने और क्षेत्र की संस्कृति और प्राकृतिक धरोहर को संरक्षित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

एक्वा प्लंबिंग्स प्रा. लि. के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, देवेन चौधरी ने कहा, “हम अल्मोड़ा लिट फेस्ट 2024 में सहयोग करके बेहद खुश हैं। यह फेस्टिवल हमारी सांस्कृतिक धरोहर को दिखाता है, और हम ऐसे आयोजन का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं, जो रचनात्मकता और बौद्धिक चर्चाओं को बढ़ावा देता है। प्लंबर बाथवेयर में, हम ऐसे प्लेटफॉर्म को बढ़ावा देने में विश्वास रखते हैं, जो नए विचारों और संवादों को प्रेरित करते हैं, जैसे कि अल्मोड़ा लिट फेस्ट साहित्यिक समुदाय के लिए करता है। इस तरह के आयोजन में सहयोग करना हमारे लिए गर्व की बात है, क्योंकि यह विविध आवाजों को मंच देता है और विचारों के खुले आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करता है।”

अल्मोड़ा लिट फेस्ट ग्रीन हिल्स ट्रस्ट द्वारा आयोजित एक प्रमुख कार्यक्रम है, जिसे प्लंबर बाथवेयर और उत्तराखंड पर्यटन जैसे पार्टनर्स का सहयोग मिला है। यह आयोजन अपने मेहमानों को विचारोत्तेजक और प्रेरणादायक अनुभव देने का वादा करता है।

अपने मौजूदा प्रयासों के तहत, प्लंबर बाथवेयर ने #ipledgetosavewater नाम की पहल शुरू की थी। इस कैंपेन का मकसद पानी की कमी के बारे में जागरूकता फैलाना और पानी बचाने के लिए लोगों को प्रेरित करना है। कंपनी ने हर साल 10 बिलियन लीटर पानी बचाने का लक्ष्य रखा है और पानी संरक्षण की ज़रूरत पर ज़ोर दे रही है। इस पहल के ज़रिए, प्लंबर बाथवेयर लोगों और समुदायों को पानी बचाने की अहमियत समझाना चाहता है, ताकि वे एक बेहतर और पर्यावरण के अनुकूल भविष्य में योगदान दे सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *